सीएए के विरोध में मधेपुरा में बंद का रहा व्यापक असर, बाधित रहा रेलवे और सड़क


मधेपुरा में महागठबंधन के आह्वान पर आज एनआरसी और सीएए के विरुद्ध बिहार बंद का व्यापक असर रहा. 

आज बंद के समर्थन में जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न प्रखंड मुख्यालय के अलावे राष्ट्रीय उच्च पथ को भी कई घंटों तक ठप्प किया गया जिस कारण आने-जाने वाले आम राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. 
बंद में शामिल राजद, रालोसपा, कांगेस सहित अन्य राजनितिक दलों के समर्थकों ने जिला मुख्यालय के विभिन्न चौक चौराहे पर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान मधेपुरा शहर में दुकानें भी बंद रही. वहीं राजद विधायक सह बिहार सरकार के पूर्व मंत्री प्रो.चन्द्रशेखर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का विशाल जुलुस मधेपुरा शहर में निकला गया. 
दूसरी तरफ राजद नेता व नगर परिषद् के पूर्व अध्यक्ष डॉ. विशाल कुमार बबलू के नेतृत्व में एक विशाल मोटरसायकिल जुलूस भी निकाला गया. बंद के समर्थन में पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद यादव निराला, विजय वर्मा, राजद जिलाध्यक्ष देवकिशोर यादव, आलोक कुमार मुन्ना, प्रो. रणधीर यादव, लोजद के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद यादव, कॉंग्रेस के सत्येन्द्र सिंह यादव आदि भी सड़कों पर उतरे.

बता दें कि बंद समर्थकों ने मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर भी कई घंटों तक ट्रेन को भी बाधित कर दिया. इधर इस बंदी के दौरान राजद विधायक सह बिहार सरकार के पूर्व मंत्री प्रो. चंद्रशेखर समेत अन्य नेताओं ने एनआरसी और सीएए कानून को देश का काला कानून और संविधान विरोधी बताते हुए केंद्र सरकार से इसे वापस लेने की चेतावनी दी और कहा कि यदि इसे वापस नहीं लिया गया तो आन्दोलन और अधिक उग्र होगा. बंद के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ नारे लगते रहे.
(नि. सं.)
सीएए के विरोध में मधेपुरा में बंद का रहा व्यापक असर, बाधित रहा रेलवे और सड़क सीएए के विरोध में मधेपुरा में बंद का रहा व्यापक असर, बाधित रहा रेलवे और सड़क Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.