आर्केस्ट्रा में हुए विवाद को लेकर चली गोलीबारी में तीन युवक घायल, एक गंभीर

मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र  के भेलवा पंचायत  के सखुआ गांव मे सोमवार की रात आयोजित आर्केस्ट्रा में हुए विवाद में चली गोलीबारी मे एक ही परिवार के तीन महादलित युवक घायल हो गए. 


घायल को ईलाज  के लिए सदर अस्पताल मे इलाज के भर्ती किया गया जहाँ से चिकित्सक ने प्रारंभिक ईलाज  के बाद तीनों को बेहतर ईलाज के रेफर कर दिया, जिसमे एक की हालत गंभीर बताई जाति है । पुलिस ने घटना के बाद छापामारी कर चार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो युवक को हिरासत  मे लेकर पूछताछ कर रही है। घटना को लेकर महादलितों में भारी आक्रोश है । घटना में शामिल 9 लोगों को नामजद आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज कराया है।

  घटना को लेकर घायल युवक के पिता सखुआ वार्ड नंबर के निवासी सदानंद सादा ने सदर थाना मे बयान दर्ज कराते हुए कहा कि गाँव के ललन यादव, मनोज यादव, लट्टू  यादव आदि  ने मिलकर गांव सोमवार को ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया था. ऑर्केस्ट्रा रात के 11 बजे के आसपास मेरा पुत्र घायल  विजय सादा, उदय सादा, भांजा छोटू  सादा सहित अन्य युवक के साथ ऑर्केस्ट्रा देने गया. सभी स्टेज के नीचे बैठकर कार्यक्रम देख रहे थे और स्टेज पर महिला कलाकार का गीत संगीत कार्यक्रम चल रहा था. उसी के साथ स्टेज नीचे बैठे कुछ युवक संगीत पर थिरक रहे थे जो आयोजक को नागवार गुजरा और थिरक रहे युवक के पास सखुआ गांव के ललन यादव, लट्टू यादव, मनोज यादव, नीरज  कुमार  टिंकू कुमार सिंटू कुमार, दीपक  कुमार, मिठाई  के विजय कुमार, शंकरपुर मौजमा के प्रिंस कुमार पहुंच कर जाति सूचक गाली गलौज करते मारपीट करने लगे. दोनो नाच रहे युवक से बसाह हुई और कुछ देर बाद मेरा पुत्र विजय, उदय और भांजा छोटू  घर जाने लगा. ऑर्केस्ट्रा स्थल से दो सौ गज की दूरी पर ललन यादव के मचान पर घात लगाकर सभी नामजद बैठे थे और उन्होंने अचानक मारपीट शुरू कर दिया फिर अंधाधुंध गोली चलाने लगे. 

गोलीबारी में विजय को गोली पीट में लगी, उदय को गोली बांह में और छोटू को गर्दन में लगी. तीनों बेहोश होकर वहीँ गिर पड़े. घटना की सूचना मिलने पर आनफानन में तीनों को ईलाज के ऑटो से सदर अस्पताल मे भर्ती  किया गया. चिकित्सक ने प्रारंभिक  ईलाज के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया । फिलहाल  घायल का ईलाज सहरसा मे चल रहा है।

दूसरी तरफ घटना को लेकर पुलिस को कोई सूचना नही थी. अचानक अस्पताल  से घटना कि सूचना सदर थाना पुलिस  को रात के 1:30 बजे दी गयी. सूचना मिलते तत्काल सदर थाना पुलिस ने मिठाई के शिविर प्रभारी अमित कुमार को दी. उन्हे  पुलिस बल के साथ सखुआ गांव पहुंचने को कहा. वहीँ सदर थाना के इंस्पेक्टर जे॰पी॰राय, ह्रदय लाल राम, अरूण कुमार सिंह, कमांडो हेड विपिन, उदय, चुन-चुन सिंह सहित पुलिस  बल के साथ घटनास्थल स्थल पर पहुंचे । मजेदार बात यह थी कि  गोलीबारी कि घटना के बाद भी ऑर्केस्ट्रा कार्यक्रम चल रहा था पुलिस देखकर हैरान  थी. आखिरकार पुलिस ने कार्यक्रम  को बंद कराया और सिंटू कुमार, अजीत  कुमार, नीरज यादव, ललन यादव  को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस  ने मंगलवार की सुबह एक बार फिर सखुआ गांव में छापामारी कर दो युवक शिशवा निवासी मनीष कुमार और आशीष  कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ  कर रही है ।

एसडीपीओ वशी अहमद ने बताया कि घटना आर्केस्ट्रा मे बैठने के सवाल पर विवाद पर हुआ था । सांस्कृतिक कार्यक्रम  को लेकर कोई आदेश नहीं  लिया था । बिना आदेश पर कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर आयोजक के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी । घटना को लेकर 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिसमें चार नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. शेष की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है । दो युवक  को हिरासत  मे लेकर पूछताछ  की जा रही है । घायल का ईलाज सहरसा मे चल रहा है।

आर्केस्ट्रा में हुए विवाद को लेकर चली गोलीबारी में तीन युवक घायल, एक गंभीर आर्केस्ट्रा में हुए विवाद को लेकर चली गोलीबारी में तीन युवक घायल, एक गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.