डव जूनियर पब्लिक स्कूल में बच्चों के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में एनएच 107 पर हाट बाजार के पास स्थित डव जूनियर स्कूल में छात्र-छात्राओं द्वारा के वर्ग शिक्षिका के निर्देशन में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 


रंगोली प्रतियोगिता में स्कूल के बच्चों ने छह टीमों में बंट कर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया । इस प्रतियोगिता में एलकेजी, यूकेजी, वर्ग एक, वर्ग दो ,और वर्ग तीन, के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। स्कूल की शिक्षिकाओं के दिशा निर्देशन बच्चों ने सुंदर सुंदर रंगोली में रंगों से सजाने का काम किया। मौके उपस्थित स्कूल के प्राचार्य राहुल मिश्रा ने बताया कि इस तरह के आयोजन का विशेष उद्देश्य है कि बच्चों में पढ़ाई के साथ साथ कला संस्कृति और वेशभूषा से परिचित कराना है बच्चों में कला और संस्कृति के प्रति ललक पैदा हो सके।

स्कूल के निदेशक रोहन मिश्रा ने कहा कि ने शिक्षिकाओं के सहयोग से बच्चों ने जिन रंगोली को संवारा श्री गणेश के रंगोली स्वास्तिक की रंगोली इनका प्रयोजन सजावट और सुमंगल है।

इसके लिए प्रयोग में लाए जाने वाले पारंपरिक रंगों में पिसा हुआ सूखा या गीला चावल, सिंदूर, रोली,हल्दी, सूखा आटा और अन्य प्राकृतिक रंगो का प्रयोग किया जाता है. बच्चों ने बनाई रंगोली, भरे कल्पना के रंग, प्रकाश पर्व दिवाली को स्वच्छ व प्रदूषणमुक्त मनाने के दिए संदेश देता । हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विद्यालय के बच्चों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया.

आज के इस रंगोली प्रतियोगिता में विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं का बच्चों को सहयोग देना भावनात्मक रिश्ते से जुड़ाव दिखा.

कार्यक्रम में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं उपस्थित दिखें मौके पर पुष्पा कुमारी, खुशबू गोस्वामी ,विभा कुमारी, प्रिया ,नीतू ,खुशबू सुमन, आरती कुमारी, प्रियंका ,प्रीति, किरण ,अमृता, फुल कुमारी यादव, प्रीति समा, हेमंत, प्रभाष, प्रियांशु ,एवं विकास भार्गव उपस्थित थे.
डव जूनियर पब्लिक स्कूल में बच्चों के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन डव जूनियर पब्लिक स्कूल में बच्चों के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.