पल्स पोलियो अभियान का सीएस ने किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों-कर्मचारियों की कम उपस्थिति पर क्षोभ

15 सितंबर से 19 सितंबर तक चल रहे पल्स पोलियो अभियान का  मधेपुरा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र घैलाढ़ में सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने औचक निरीक्षण किया। 


इस अभियान से जुड़े चिकित्सा कर्मियों और स्वंय सेवकों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए  पल्स पोलियो टीकाकरण से संबंधित कार्यो का पूछताछ कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। पूछताछ के क्रम में ईटभट्टों में पोलियो अभियान के बारे में जानकारी ली तथा ईटभट्टों में जाकर 0 से लेकर 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने को कहा गया । 

साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कई पंजियों का अवलोकन किया एवं त्रुटियों को दूर करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय को देते हुए 7 दिनों के अंदर जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित दस्तावेजों को यथा शीघ्र पूर्ण करने का आदेश दिया. कहा कि अब जब भी गर्भवती महिला स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों को जन्म दे तो डिस्चार्ज के समय उसके बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र साथ में लेकर जाए। 

इस बावत सीएस डॉ अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय महत्व का कार्यक्रम है जिसमें सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारी की उपस्थिति अपेक्षित थी लेकिन बहुत कम पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे. इसको लेकर सिविल सर्जन ने क्षोभ व्यक्त किया और कार्रवाई करने की बात कही. इस मौके पर डॉ अकरम ,डॉ अरुण कुमार महतो, कार्यपालक सहायक विनोद कुमार ,डिपो होल्डर अनोज कुमार एवं स्वास्थ्य कर्मी आदि मौजूद थे ।
पल्स पोलियो अभियान का सीएस ने किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों-कर्मचारियों की कम उपस्थिति पर क्षोभ पल्स पोलियो अभियान का सीएस ने किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों-कर्मचारियों की कम उपस्थिति पर क्षोभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.