कटघरे में पुलिस: सीएससी आपरेटर हत्याकांड में नौ दिन बीतने के बावजूद कोई गिरफ्तारी नहीं

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थानाक्षेत्र में सीएससी आपरेटर रोशन कुमार हत्याकांड के नामजद अभियुक्तों की नौ दिन बीतने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं हुई है । पुलिस मामले में शिथिलता बरत रही है। 


इधर क्षेत्र में पुलिस प्रशासन के विरोध में कई तरह की चर्चा हो रही है कि आखिर इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी शंकरपुर पुलिस कुंभकर्णी  नींद में सोई हुई है। आखिर पुलिस की कुंभकर्णी नींद कब खुलेगी। 
मृतक रौशन के पिता विजेंद्र यादव ने बताया कि मेरे पुत्र का अपहरण कर हत्या कर दिए नौ दिन बीत गया है। पुलिस के द्धारा आरोपी को पकड़ने के बजाय हमलोगों को कहते हैं खोजने के लिए, हम कहाँ से पुलिस को खोजकर ला दे। और उन्होंने बताया कि पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं। यदि पुलिस चौबीस घंटे के अंदर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं करता है तो शंकरपुर थाना पुलिस के विरोध में रोड पर उतरकर उग्र आंदोलन करेगें। 

क्या है मामला ?

मालूम हो कि शंकरपुर नवटोलिया वार्ड नमबर 14 निवासी उपप्रमुख रायबहादुर यादव के भतीजे सीएससी आपरेटर रोशन कुमार 22 बर्ष का पिछले गुरुवार को रहस्यमय तरीके से अपहरण कर अपहरणकर्ता ने दो दिन बाद निर्ममतापूर्वक हत्या कर एमबीसी नहर में फेंक दिया था। लापता होने पर शुक्रवार के रात्रि शंकरपुर थाना में उनके परिजनों एवं ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। स्थिति नाजुक होते देख प्रभारी थानाध्यक्ष वरीय पदाधिकारी को सूचना दिया। सूचना पाकर पहले डीएसपी एवं एसपी शंकरपुर पहुंच कर ग्रामीणों को शांत करते हुए कहा कि शनिवार को एसडीआरएफ के टीम के द्वारा एमबीसी नहर में रोशन को खोजा जाऐगा। मालूम हो कि गुरुवार के रात्रि रोशन घर से निकाला था। परिजनो ने खोजबीन शुरू कर दिया । 

लापता की सूचना देने जैसे ही परिजन शंकरपुर थाना गए तो देखा कि रोशन की मोटरसाइकिल थाना में लगी हुई । इसपर ग्रामीणो ने रोशन के बारे में पूछताछ किया तो पता चला कि गस्ती के दौरान मोरकाही एमबीसी नहर पर बने फाटक के पास लावारिस हालत में गाड़ी मिली । गाड़ी जब्त कर थाना लाया गया। इस पर ग्रामीणों ने रोशन के बारे में पूछताछ किया और कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिलने पर हंगामा शुरू कर दिया। जिसके चलते रात्रि को भी एसपी संजय कुमार ने शंकरपुर पहुचकर आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणो को आश्वासन दिया कि शनिवार को एसडीआरएफ के टीम के द्वारा रोशन को एमबीसी नहर में खोजा जाऐगा। शनिवार को करीब 11बजे एसडीआरएफ की टीम मौरकाही फाटक के समीप पहुंची कि हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ गई । 

इसी क्रम में पुलिस को सूचना  मिली कि बसंतपुर हाट से उत्तर एमबीसी नहर में एक लाश हैं। शव नंगे अवस्था में था। मुंह और नाक से खून निकल रहा था। देखने के बाद परिजनों ने आरोप लगाया कि किसी ने हत्या कर इसे नहर में फेंक दिया हैं। 

रोशन की शादी छह माह पूर्व स्थानीय थाना के कोल्हुआ गांव में हुई थी । वह बसंतपुर हाट पर सीएससी केन्द्र पर आपरेटिंग का कार्य करता था। मृतक के पिता आवेदन पर रोशन हत्याकांड मे तीन व्यक्ति को नामजद किया है। ग्रामीणों में आक्रोश है कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी पुलिस नामजद व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं कर रही  है। आखिर शंकरपुर पुलिस का कुंभकरर्णी नींद कब खुलेगी। इस बाबत प्रभारी थानाध्यक्ष श्रीनारायण पाठक ने बताया कि रौशन हत्याकांड के केस अनुसंधान जारी है अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

कटघरे में पुलिस: सीएससी आपरेटर हत्याकांड में नौ दिन बीतने के बावजूद कोई गिरफ्तारी नहीं कटघरे में पुलिस: सीएससी आपरेटर हत्याकांड में नौ दिन बीतने के बावजूद कोई गिरफ्तारी नहीं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.