सुपौल: 22 वर्षीय महादलित युवक की गोली मारकर हत्या

सुपौल में बेखौफ अपराधियों ने सदर थाना क्षेत्र के लाउढ पंचायत स्थित राजा खरहोर वार्ड नंबर 01 में एक 22 वर्षीय महादलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. 



हत्या के बाद अपराधी मौका ए वारदात से फरार होने में सफल रहे. वहीं अपराधी के एक साथी मुरारी यादव को लोगों ने खदेड़ कर पकड़ लिया. घटना से आक्रोशित महादलित समुदाय के लोगों ने मुरारी की जमकर धुनाई करने के बाद गांव में ही खूंटे से बांध दिया. सदर थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते छापेमारी कर तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है. घटना की सूचना मिलते ही एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी, सदर डीएसपी विद्यासागर एवं सदर थानाध्यक्ष रामाशंकर घटना स्थल पहुंचे. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी को गांव वाले से मुक्त कराया. इसके बाद उसे उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां आरोपी पुलिस अभिरक्षा में उपचाररत है.

अस्पताल में जुटी महादलित समुदाय के लोगों की भीड़

अपराधी द्वारा राजा खरहोर वार्ड नंबर एक निवासी गजेंद्र सादा की हत्या की खबर मिलते ही आसपास के गांव के महादलित समुदाय के लोगों की भारी भीड़ जुट गई. वहीं मृतक के गांव के परिजन सहित सगा संबधी भी अस्पताल पहुंच गये. हर कोई घटना की निंदा कर रहे थे. वहीं मृतक के संबधी मृतक के गले लग कर जोर-जोर से बिलख रहे थे. जबकि उसके पिता बेहोश होकर जमीन पर लेट रहे थे. जहां स्थानीय लोगों द्वारा उसे संभाला जा रहा था. सगा संबधी के चित्कार से मौके पर मौजूद हर लोगों की आंखे नम हो रही थी. वहीं पुलिस कार्रवाई में जुटी थी.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गांव के समीप संस्कृत विद्यालय परिसर में अनंत पूजा के अवसर पर मेला का आयोजन किया जाता है. मेला आयोजन को लेकर आर्थिक सहायता के लिए मृतक अपने साथियों के साथ सहयोग राशि वसूल कर लौट रहा था. जहां उनलोगों ने देखा कि नहर पर फूस घर बनाने की तैयारी में जुटे गौरीशंकर सादा के साथ स्थानीय आठ लोगों द्वारा झड़प हो रही थी. जिसे देखकर वह बीच-बचाव करने लगे. इसी बीच पटुआ के खेत में छुपा एक अपराधी उसे गोली मारकर फरार हो गया. मौके से स्थानीय लोगों ने उसके एक साथी को धर दबोचा. वहीं आनन-फानन में जख्मी अवस्था में युवक को सदर अस्पताल लाया. जहां ड‍्यूटी पर तैनात डॉक्टर की टीम ने युवक को मृत घोषित कर दिया.  

बताया गया कि मृतक को दो माह का पुत्र है. जिसके सिर से पिता का साया सदा के लिए उठ गया. इस बाबत प्रभारी सदर थानाध्यक्ष रामाशंकर ने बताया कि मृतक के पिता रामेश्वर सादा के फर्द बयान पर मामाला दर्ज कर लिया गया है. आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. जिसमें मुरारी यादव, जयप्रकाश यादव एवं बलराम यादव को छोपमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. (नि. सं)
सुपौल: 22 वर्षीय महादलित युवक की गोली मारकर हत्या सुपौल: 22 वर्षीय महादलित युवक की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.