'चले फिर से जीएल और हरिहरनाथ एक्सप्रेस': क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक में एमएलसी ललन सर्राफ ने की कोसी और सीमांचल के लिए कई सुधार की मांग

मधेपुरा निवासी एमएलसी ललन कुमार सर्राफ ने पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के उप महाप्रबंधक को एक विज्ञप्ति सौंपकर मधेपुरा, कोसी और मिथिलांचल संबंधित रेलवे में कई सुधार का अनुरोध किया है. 


उन्होंने अन्य मांगों के अलावे कहा कि सुपौल जिला वर्तमान में बड़ी रेल लाइन से वंचित है और वहां की बहु प्रतिक्षित परियोजनाओं को पूरा करने की आवश्यकता है.

पूर्व मध्य रेलवे कि स्थापना के उपरान्त आठवीं बार गठित क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (ZRUCC) की पटना में हुई पहली बैठक में सदस्य के रूप में श्री सर्राफ ने उप महाप्रबंधक को विज्ञप्ति सौंपते कहा कि बनमनखी बिहारीगंज रेल खंड में बरहरा कोठी तक कार्य कर ट्रेन चलाई जा रही है लेकिन बड़हरा से बिहारीगंज 12 किलोमीटर तक का कार्य पूरा नहीं किया गया. इसे भी पूरा करने की आवश्यकता है. उन्होंने यह भी मांग की कि कटिहार से भाया पूर्णिया सहरसा मोतिहारी होते हुए दिल्ली तक चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस को सप्ताह में 1 दिन की बजाय प्रतिदिन चलाने की आवश्यकता है. मधेपुरा रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म छोटी लाइन के समय से ही काफी नीचा है उसे भी ऊंचा करना अति आवश्यक है.

एमएलसी श्री सर्राफ ने मांग की कि छोटी लाइन के समय जीएल (गुवाहाटी लखनऊ) एक्सप्रेस गुवाहाटी से कटिहार पूर्णिया सहरसा समस्तीपुर वाराणसी होते हुए लखनऊ तक जाती थी. इसी प्रकार हरिहरनाथ एक्सप्रेस बनमनखी सोनपुर सहरसा समस्तीपुर हाजीपुर होते हुए सोनपुर तक जाती थी. इससे कोसी तथा सीमांचल एरिया के आमजन को यात्रा में काफी सुविधा होती थी. इन रूटों पर इन दोनों रेल को फिर से चालू किया जाए. साथ ही उन्होंने यह भी मांग की कि कटिहार से पटना या पाटलिपुत्र स्टेशन तक पूर्णिया सहरसा बरौनी होते हुए एक रात्रि सेवा ट्रेन चलाई जाए. सहरसा से मधेपुरा पूर्णिया कटिहार होते हुए चेन्नई बैंगलोर हैदराबाद के लिए भी ट्रेन चलाई जाय. इसके अलावे हाट बाजारे एक्सप्रेस जो अभी सप्ताह में 2 दिन सहरसा मधेपुरा पूर्णिया होकर चलती है, इसे सप्ताह में सातों दिन इस मार्ग से चलाया जाए. इन परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने की दिशा में अग्रसर कार्रवाई हेतु उन्होंने मांग की है.
'चले फिर से जीएल और हरिहरनाथ एक्सप्रेस': क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक में एमएलसी ललन सर्राफ ने की कोसी और सीमांचल के लिए कई सुधार की मांग 'चले फिर से जीएल और हरिहरनाथ एक्सप्रेस': क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की  बैठक में एमएलसी ललन सर्राफ ने की कोसी और सीमांचल के लिए कई सुधार की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.