आफत में जान: कीचड़युक्त सड़क के कारण गाँव से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं ग्रामीण

मधेपुरा में केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण की दिशा में लगा है ग्रहण. कीचड़युक्त सड़क के कारण गाँव से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं ग्रामीण और आफत में है ग्रामीणों की जान .


दरअसल मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री सड़क योजना धरातल पर पिछले 07 वर्षों से धुल फांक रही है. जिला प्रशासन और विभागीय अधिकारी भी इस दिशा में ध्यान नहीं दे पा रहे हैं. स्थानीय लोगों को गाँव से बाहर निकलने में हो रही है भारी परेशानी. कीचड़ में तब्दील सड़क को देख लम्बे समय से सड़क निर्माण कार्यो में जुटे संवेदक भी कार्य छोड़कर फरार हैं. वहीं हरिपुर कला पंचायत पंचायत की मुखिया डॉ,लक्ष्मी कुमारी ने डीएम से मिलकर स्थानीय ग्रामीणों की समस्याओं के निदान हेतु ज्ञापन सौंपा जिसपर डीएम नवदीप शुक्ला ने तत्काल संज्ञान लेते विभागीय अधिकारी को दिया जाँच कर संवेदक पर कार्रवाई का सख्त आदेश. मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय से महज एक किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित है हरिपुर कला पंचायत का पकिलपार गाँव का है मामला जहाँ आफत में है ग्रामीणों की जान.

इधर डीएम के सख्त आदेश पर ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता ने फोरी तौर पर मुरलीगंज के हरिपुर कला पंचायत पहुंचकर लंबित प्रधानमंत्री सड़क योजनाओं का लिया जायजा. कार्यपालक अभियंता शैलेन्द्र कुमार ने ग्रामीणों को दिया आश्वासन और कहा कि संवेदक पर होगी आवश्यक कार्रवाई और काली सूची में डाल दिए जाएँगे संवेदक. कहा कि तत्काल सड़क पर कार्य प्रारंभ करवाने के दिशा में कदम उठाये जायेंगे.
आफत में जान: कीचड़युक्त सड़क के कारण गाँव से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं ग्रामीण आफत में जान: कीचड़युक्त सड़क के कारण गाँव से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं ग्रामीण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.