पुलिस की तत्परता से बची दो की जान, हत्या को अंजाम देने की कोशिश मे जुटे अपराधी गिरफ्तार

'जाको राखे सांइया मार सके न कोय' यह उक्ति पुरैनी की धरती पर आज उस समय एक बार फिर चरितार्थ हो गई जब दो युवक को मारपीट कर और गोली से जख्मी कर हत्या करने जा रहे चार अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गये। इन अपराधियो की गिरफ्तारी समय रहते होने से दो की जान बच गयी। 


मामले के बावत मिली जानकारी के अनुसार पुरैनी थानाक्षेत्र के सपरदह गोठ निवासी हरि यादव के आलमनगर थानाक्षेत्र रिश्तेदार पंकज यादव की करीब 6 माह पूर्व अपराधियों द्वारा मोटरसाईकिल छीन ली गयी थी जिसको लेकर पंकज यादव ने अपने स्तर से पता लगाया था कि उसकी मोटरसाईकिल छुतहरू पासवान ने लूटी है. मामले को लेकर पंचायत हुई और मोटरसाईकिल वापसी की बात हुई थी जिस पंचायत मे हरि यादव भी उपस्थित था। 

मिली जानकारी के अनुसार आलमनगर थानाक्षेत्र के लदमा निवासी अखिलेश शर्मा दो दिन पूर्व अपने ससुराल पुरैनी थानाक्षेत्र के लालीटोला आया हुआ था. ससुराल पक्ष द्वारा विदाई नहीं देने पर वह अपने भाई को बुलाया । अखिलेश शर्मा का भाई पप्पू शर्मा अपने दो अन्य साथी आलमनगर थानाक्षेत्र के ही छुतहरू शर्मा और अंकित कुमार चौधरी के साथ लालीटोला पहुंचा । छुतहरू शर्मा पर आलमनगर थानाक्षेत्र मे अपराधिक रिकार्ड की बात भी सामने आ रही है।

हरि यादव को जैसे ही पता लगता है कि छुतहरू शर्मा लालीटोला में है तो वह अपने तीन पुत्र लालु यादव, ललन यादव एवं रणविजय यादव के साथ लालीटोला पहुंचकर मारपीट करने लगता है । हरि यादव को देखते ही छुतहरू शर्मा व अंकित चौधरी भागने सफल रहा और उसके हत्थे अखिलेश शर्मा और पप्पू शर्मा चढ़ गये । जिसके साथ बुरी तरह मारपीट कर तीन गोली चलाई जिसमे पप्पू शर्मा को गोली उसके गर्दन की नीचे पीठ मे लगी और दोनों भाई को पकड़कर सभी वासुदेवपुर नहर के पास लाकर हत्या की कोशिश में जुट गये और काटने की तैयारी करने लगे। 

इसी बीच किसी ने घटनाक्रम की सूचना पुरैनी थानाध्यक्ष सुबोध यादव, आलमनगर थानाध्यक्ष राजेश कुमार पुलिस बल और ग्रामीण व एसडीपीओ को दी । सूचना पाकर एसडीपीओ सीपी यादव व पुरैनी पुलिस तत्परता दिखाकर वारदात के स्थल पर पहुंचे और ग्रामीण भी दौड़ पड़े । पुलिस को देखते ही अपराधी दो मोटरसाईकिल पर सवार होकर भागने लगे जिसमें पप्पू जिसको गोली लगी थी उसे स्थल पर ही छोड़ दिया और उसके भाई अखिलेश को लेकर भागने लगे । पुलिस ने खदेड़ना शुरू किया जिसमे हरि यादव और लालू यादव को पकड़ने मे पुलिस सफल हुई जबकि दो अखिलेश शर्मा को लेकर भागने मे सफल रहे। पुलिस ने पीछा कर गांव मे छापेमारी की तो राजेन्द्र शर्मा के घर से अखिलेश शर्मा बरामद हुआ और पुलिस के गिरफ्त मे जुलुस यादव और राजेन्द्र शर्मा भी पकड़े गये। 

प्रेस वार्ता करते हुए एसडीपीओ सीपी यादव ने बताया कि हरि यादव व उसके पुत्र लालू यादव सहित राजेन्द्र शर्मा व नवनीत उर्फ जुलुस यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। अन्य अपराधी भी गिरफ्तार कर लिये जायेंगे। 

यहां बता दें कि इन दिनों जिले में अपराधिक घटनाओं में वृद्धि हुई है. पुलिस की चौकसी के बावजूद हाल के दिनों में नेता, किसान, व्यवसायी पर जानलेवा हमला व हत्या, गोलीकांड व छिनतई के वारदात हुए है।

पुलिस की तत्परता से बची दो की जान, हत्या को अंजाम देने की कोशिश मे जुटे अपराधी गिरफ्तार पुलिस की तत्परता से बची दो की जान, हत्या को अंजाम देने की कोशिश मे जुटे अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.