हलचल: मधेपुरा नगर परिषद में नए मुख्य पार्षद का चुनाव कराने के लिए तिथि घोषित

तमाम अटकलों और आरोप-प्रत्यारोपों के बीच मधेपुरा नगर परिषद के नए मुख्य पार्षद का चुनाव कराने के लिए तिथि घोषित कर दी गई है। बकौल कार्यपालक पदाधिकारी प्रवीण कुमार चुनाव की तिथि 18 जुलाई को तय की गई है। 


बताया गया कि इसकी सूचना सभी पार्षदों को दी जा रही है, ताकि नए मुख्य पार्षद के चुनाव के दिन नगर परिषद के सभी 26 वार्ड पार्षद उसमें शामिल हो सकें। तिथि तय होने के साथ नगर परिषद् में जोड़-तोड़-उठापटक की संभावना बढ़ गई है  । 

फिर से याद दिलाते चलें कि 15 विपक्षी पार्षदों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई 25 जून को हुई बैठक में मुख्य पार्षद सुधा कुमारी पर लगाया अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया था। इस बैठक में मुख्य पार्षद सुधा कुमारी समेत 10 वार्ड पार्षद नहीं पहुंचे थे। जबकि उनके खेमे के उपाध्यक्ष अशोक यदुवंशी समेत अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सभी 15 पार्षद मौजूद थे। हालांकि उपमुख्य पार्षद अशोक यदुवंशी पर लगा अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया था। इसके बाद से मुख्य पार्षद का पद खाली चल रहा था। एक तरफ जहाँ विपक्षी गुट के 15 पार्षद अब भी एकजुटता के दावे  कर रहे हैं तो दूसरी ओर पूर्व मुख्य पार्षद सुधा कुमारी ने अविश्वास प्रस्ताव के मतदान को गैर कानूनी बताते हुए हाईकोर्ट में केस कर दिया है। 

अब मामला दिलचस्प हो गया है कि कि 18 जुलाई को नए मुख्य पार्षद का चुनाव हो पाता है या या उच्च न्यायालय या चुनाव आयोग को किये गए शिकायत के मद्देनजर चुनाव की कार्यवाही को रोका जाता है?? इंतजार करना होगा.

हलचल: मधेपुरा नगर परिषद में नए मुख्य पार्षद का चुनाव कराने के लिए तिथि घोषित हलचल: मधेपुरा नगर परिषद में नए मुख्य पार्षद का चुनाव कराने के लिए तिथि घोषित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.