बरामद अज्ञात शव की शिनाख्त कुमारखंड निवासी ब्रजेश कुमार यादव के रूप में

मधेपुरा जिले के श्रीनगर थानाक्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत स्थित मुसहरी चौक के पास बीच सड़क पर गुरुवार की रात तकरीबन साढ़े 9 बजे स्थानीय लोगों ने एक करीब 26 वर्षीय युवक की लाश पड़ा हुआ देखा। 


जिसके बाद यह बात जंगल में लगी आग की तरह इलाके में फैल गई। शव मिलने  से इलाके में दहशत के साथ आक्रोश व्याप्त है । 

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष रविश रंजन, जमादार  शिवजी सिंह अन्य  पुलिस पदाधिकारी व पुलिस फोर्स  के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में कर लिया। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ किया तो किसी ने भी पहचानने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल  मधेपुरा भेज दिया। इधर शुक्रवार की सुबह होते ही मृतक के परिजन श्रीनगर थाना पहुंचकर लाश की शिनाख्त कुमारखंड पंचायत के वार्ड 8 निवासी ब्रजेश कुमार यादव के रूप में किया। जिसके बाद पुलिस ने परिजन से पूछताछ किया तो पता चला कि उक्त मृतक युवक दिल्ली में रहकर नाश्ता, ठंडा की दुकान  चलाता है । वहीं  ठेकेदारी का काम करता है। मृतक ब्रजेश गत 3 जुलाई  को रात में  घर आया हुआ था। गुरुवार को बडे़ भाई के ससुराल के पडोसी व रिस्ते के साला नीतीश  कुमार के साथ गांव से साढ़े चार बजे अपराह्न में अपने साला बिपिन कुमार  के साथ अपने घर से अररिया जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के तिनकोनमा गांव के लिए बाइक से निकला हुआ था। पुलिस उसके ससुराल पहुंच कर पूछताछ किया तो पता चला कि वहां अपने साला बिपीन को बाइक से 5 बजे उतारकर वह यह कहते हुए कि भाई ब्रीजेश के साला नीतीश  को उनके गांव भरगामा थाना क्षेत्र के ही पोठिया में उतार कर लौट रहा है. तब चाय नाश्ता करेगा वहां से निकल गया। काफी देर तक नहीं लौटने के बाद ससुराल वाले की परेशानी बढ़ने लगी । 

इस बीच एक लाश के मिलने की खबर पहुंचते ही इस बात की सूचना कुमारखंड स्थित परिजन को दिया जो थाना आकर लाश की शिनाख्त ब्रजेश के रूप में किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि लाश के बायां भाग सीने में गोली मारी गई है। लाश को देखने के बाद प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि कहीं अन्यत्र हत्या कर मुसहरी चौक पर लाकर उसे बीच सड़क पर फेंक दिया गया ताकि किसी वाहन से कुचले जाने पर मामला सडक  दुर्घटना में तब्दील हो जाय। उन्होंने बताया कि खोजबीन के दौरान किसी ने सूचना दी कि मंगरवारा पंचायत के रहटा गाँव स्थित  मुरलीगंज उप वितरणी नहर में गोपीपुर माईनर नहर पुल के पास नहर के पानी में  एक बाइक पानी में फेंका हुआ है। जहां पहुंचकर पुलिस ने बाइक को कब्जे में कर लिया जिसकी पहचान मृतक के बाइक के रूप में ही  हुई। उक्त बाईक मृतक के बडे़ भाई ब्रीजेश के नाम से है । उन्होंने बताया कि मृतक के परिजन द्वारा आवेदन मिलने के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया जाएगा। इधर थानाध्यक्ष और पुलिस पदाधिकारी घटना के सभी पहलू की जांच में जुट गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस सभी पहलू की बारीकी से जांच कर रही है और जल्द ही हत्या के पीछे असली वजह का पता लगा लिया जाएगा तथा दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बताया जाता है कि मृतक ब्रजेश कुमार यादव अपने बड़े भाई ब्रीजेश कुमार के साथ दिल्ली में रहकर ठंडा व नाश्ता की दुकान चलाता है । वहीं यहां से मजदूर लेकर भी जाता है और वहां  ठीकेदारी भी करता है । मृतक अपने साला बिपीन एवं  अपने  बड़े  भाई  के  ससुराल पोठिया  निवासी नीतीश कुमार जो बड़े भाई के  ससुराल  का रहने के कारण  बड़े भाई के साला के रूप में  दिल्ली  8 माह पूर्व  ले कर गया था । घर आते  वक्त अपने  साला  बिपीन और भाई के कथित साला नीतीश कुमार के साथ  3 जुलाई को घर आया था । इन्हें  पंहुचाने के लिए  गया था। 
बरामद अज्ञात शव की शिनाख्त कुमारखंड निवासी ब्रजेश कुमार यादव के रूप में बरामद अज्ञात शव की शिनाख्त कुमारखंड निवासी ब्रजेश कुमार यादव के रूप में  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.