सिंहेश्वर महंत हत्याकांड: 4 नामजद अभियुक्त गिरफ्तार, 9 नामजद तथा 8 से 10 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के राम जानकी चौधरी ठाकुरबाडी के महंत दिलीप चौधरी की निर्मम हत्या के मामले में 9 लोगों को नामजद अभियुक्त तथा 8 से 10 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है । 


आरोपी 4 नामजद अभियुक्त को सिंहेश्वर पुलिस ने छापेमारी कर गिरफ्तार भी कर लिया है । बताते चलें कि रविवार को दिनदहाड़े राम-जानकी चौधरी ठाकुरबाडी में ठाकुरबाडी के महंत दिलीप कुमार दिनकर की लाठी, डंडा, रड, चाकू आदि से पीट पीट कर निर्मम हत्या कर दी गई थी । मृतक की पत्नी किरण देवी ने बताया कि सुखासन स्थित आवास से 11 बजे सिंहेश्वर के लिए वे मनोज यादव के साथ निकले थे । मनोज यादव ने 1.45 बजे फोन पर उसके साथ मारपीट की जानकारी दी । उन लोगों ने उसके साथ भी मारपीट की । उसने बताया कि सिंहेश्वर के सत्तु गली निवासी उमेश साह का पुत्र विक्की साह, हाथी गेट पर स्थित स्वर्ण व्यवसाई श्रवण स्वर्णकार, ठाकुरबाड़ी के बगल में चाय दुकान के स्व. भिखन राम का पुत्र संतोष रमानी और संजय रमानी, शांति वन गली निवासी  शिवन राम का पुत्र बबलू रमानी, देवन राम का पुत्र डोमी राम उसका दोनों पुत्र कुमोद रमानी और सुभाष रमानी, राजेश गोस्वामी उसको पीट रहा था । साथ ही 8 से 10 और लोग शामिल थे । 

बताया गया कि ठाकुरबाड़ी के वचर्स्व की लडाई में दो और मामले दर्ज हैं । जिसमें सुखासन के श्रवण ठाकुर ने अपने साथ मारपीट, छिनतई और खुद और महंत को बोटी-बोटी काट देने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया था । सिंहेश्वर थाना कांड संख्या 138/19 में भी डोमी रमानी, कुमोद रमानी, अनमोल रमानी, बबलू रमानी और संजय रमानी को अभियुक्त बनाया था । एक और कांड संख्या 100/19 में बैहरी के राकेश कुमार ने बब्लू रमानी, संजय रमानी और 5 अज्ञात पर ठाकुरबाड़ी का ताला तोड़ कर साढ़े सात हजार रुपया, 5 पंखा खोलने, आय व्यय का बही तथा जमीन का कागज लूटने का मामला दर्ज कराया था । लेकिन दोनों मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की गई । जिसका खामियाजा महंत दिलीप को जान देकर चुकानी पड़ी । 

इस मामले में थानाध्यक्ष महेश रजक ने बताया कि छापेमारी कर 4 नामजद अभियुक्त विक्की साह, संतोष साह, सुभाष कुमार और श्रवण स्वर्णकार को गिरफतार कर लिया गया है ।
सिंहेश्वर महंत हत्याकांड: 4 नामजद अभियुक्त गिरफ्तार, 9 नामजद तथा 8 से 10 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज सिंहेश्वर महंत हत्याकांड: 4 नामजद अभियुक्त गिरफ्तार, 9 नामजद तथा 8 से 10 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.