सड़क निर्माण कार्य के लिए बने गड्ढे में डूबने से लड़की की मौत, कुछ ही दिनों के अन्दर इस पंचायत में हुई है छ: बच्चों की मौत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत में 13 वर्षीय लड़की के खेत जाने के क्रम में सड़क के किनारे बड़े गड्ढे में डूब जाने से मौत हो गई.


घटना को लेकर महादलित लोगों में भारी आक्रोश है. उनका कहना है कि सड़क निर्माण एजेंसी द्वारा सड़क निर्माण के समय सड़क के दोनों और बड़े-बड़े गड्ढे किए जाते हैं जबकि उन्हें बाहर से मिट्टी लाना होता है. पर इन गड्ढों में हो रही मौत पर संवेदना के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.
हम बता दें कि विगत कुछ ही दिनों के अन्दर रजनी पंचायत में अब तक छह बच्चों की मौत पानी में डूबने से हो चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 13 निवासी अनिल राम की सबसे बड़ी पुत्री कंचन कुमारी (उम्र 13 वर्ष) वार्ड नंबर 9 स्थित प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित जाति के नजदीक अपने खेत में धान की रोपनी कर रही मां के लिए खाना पहुंचाने के लिए जा रही थी. वह ज्योंही कोल्हायपट्टी से रजनी की ओर आने वाली सड़क से नीचे उतर कर खेत की ओर चली, सड़क से नीचे मेड़ पर पाँव रखते ही सड़क के किनारे सड़क निर्माण के लिए खोदे गए गहरे गड्ढे में डूब जाने से कंचन कुमारी की मौत हो गई. आनन-फानन में लोगों ने उन्हें निकाला तब तलक कंचन की मौत हो चुकी थी.

वहीं मामले में मुखिया प्रतिनिधि राजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कबीर अंत्येष्टि योजना की ओर से इन्हें तत्काल सहायता दी जा रही है. साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि रजनी पंचायत में इधर ही अब तक 6 बच्चे की मौत हो चुकी है.

मामले की जानकारी मुरलीगंज थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल की ओर पर पुलिस पदाधिकारी विजय सिंह एवं रामचंद्र सिंह को भेजकर मृतक बच्ची के पंचनामा के उपरांत अत्यंत परीक्षण हेतु मधेपुरा भेज दिया गया.

मामले में अंचल अधिकारी शशिभूषण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अंत्यपरीक्षण की रिपोर्ट आने के बाद सरकार द्वारा जो आपदा राशि इन दुर्घटनाओं के लिए सुनिश्चित की गई है वह अवश्य दी जाएगी.

सड़क निर्माण कार्य के लिए बने गड्ढे में डूबने से लड़की की मौत, कुछ ही दिनों के अन्दर इस पंचायत में हुई है छ: बच्चों की मौत सड़क निर्माण कार्य के लिए बने गड्ढे में डूबने से लड़की की मौत, कुछ ही दिनों के अन्दर इस पंचायत में हुई है छ: बच्चों की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.