पुरैनी में वर्तमान मुखिया पति सह पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के नरदह पंचायत के पूर्व मुखिया और वर्तमान मुखिया नीलम देवी के पति दुहबी-सुहवी निवासी अनिल कुमार यादव को एक शादी समारोह से भोज खाकर लौटने के दौरान सोमवार की देर रात बाईक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। 


घटना उस वक्त हुई जब पूर्व मुखिया बगल के योगीराज गांव से शादी समारोह से भोज खाकर अपने घर को लौट रहे थे। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मंगलवार की सुबह को एस एच 58 को जाम कर पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। एसडीओ और एसडीपीओ के आने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और आवागमन बहाल किया गया। पूर्व मुखिया के घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।

मिली जानकारी अनुसार पूर्व मुखिया अनिल कुमार यादव सोमवार को योगीराज गांव एक शादी में भोज खाने गये थे। भोज खाकर देर रात करीब 11 बजे मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने भतीजा जीवन कुमार यादव के साथ एस एच 58 के रास्ते दुहबी-सुहवी को लौट रहे थे। पूर्व मुखिया जैसे ही योगीराज गांव से निकल कर राम टोला से गुजर रहे थे कि एक उजले रंग की अपाचे बाईक पर सवार तीन नकाबपोश अपराधी उनका पीछा करने लगे । पूर्व मुखिया को जब एहसास हुआ कि अपराधी उनका पीछा कर रहे हैं तो उन्होंने  अपने चालक को गाड़ी का गति तेज करने को कहा। लेकिन अपराधियों ने चलती गाड़ी में ही पीछे से ताबड़तोड़ गोली चलाना शुरू कर दिया‌। अपराधियों ने लगातार तीन गोली चलाया। दो गोली पूर्व मुखिया के पीठ में दो और एक टांग में लगी। पूर्व मुखिया को जो गोली पीठ में लगी वही गोली बाईक चला रहे जीवन कुमार यादव(35) के कमर में जाकर लगी। घटना को अंजाम देकर बाइक पर सवार तीन अपराधी नरदह की ओर फरार हो गया। गोली लगने के बाद भी जीवन बाईक खींचते रहा और अंततः पूर्व मुखिया को लेकर गांव दुहवी-सुहवी पहुंच गया। जैसे ही गांव पहुंचे तो परिजनों ने उन्हें लेकर उदाकिशुनगंज अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने पूर्व मुखिया को मृत घोषित कर दिया। इस बाईक चालक जीवन को आनन फानन में पूर्णिया ले जाया गया जहां एक निजी अस्पताल में ईलाज चल रहा है। 

घटना के बाद आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। सोमवार की सुबह स्थानीय आक्रोशित ग्रामीणों ने एस एच 58 को जाम कर शव के साथ पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे । एसडीएम एस जेड हसन और एसडीपीओ सीपी यादव द्वारा लाख समझाने-बुझाने के बाद भी लोगों ने जाम नहीं टूटा । बाद में एसीपी के आने की सूचना पर परिजन मान गये और शव पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया फिर जाम टूटा । 

मधेपुरा एसपी संजय कुमार भी करीब 10:30 बजे मृतक मुखिया के घर पहुंचे जहां एसपी संजय कुमार और एसडीएम एस जेड हसन ने मृतक पूर्व मुखिया के परिजनों से घंटो पूछताछ की। पूर्व मुखिया अपने पीछे पत्नी नरदह पंचायत की मुखिया नीलम देवी, पुत्र सौरभ कुमार (25), पुत्री अनुपम कुमारी (28) विवाहित, रानी कुमारी (19) अविवाहित को अपने पीछे छोड़ गए हैं । इस अपराधिक घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है और गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।
पुरैनी में वर्तमान मुखिया पति सह पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या पुरैनी में वर्तमान मुखिया पति सह पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 11, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.