शादी की खुशियाँ बदली मातम में: पुल से टकराकर स्कॉर्पियो के उड़े परखच्चे, तीन की मौत

मधेपुरा जिले के गम्हरिया सिंहेश्वर पथ पर  बारात से वापस लौट रही तेज रफ्तार चल रही एक स्कॉर्पियो की कटैया नहर  पुल से टक्कर हो गई. इस घटना में चालक समेत तीन लोगों  मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य सवार गंभीर रूप से घायल हो गए । 

घटना के बाद पीछे से आ रही अन्य वाहन के बारातियों ने दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो में घायल लोगों को इलाज के लिए विभिन्न क्लिनिक ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर देख सभी घायलों को दरभंगा और पटना रेफर कर दिया बताया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की अहले सुबह करीब 3:30 बजे आलमनगर के बारा  गांव से शादी संपन्न के बाद पंचगछिया के लिए वापस लौट रहे थे. बारात से भरी  डीएल 12 सी ए 0 364 स्कॉर्पियो तेज रफ्तार से चल रही थी. इसी बीच कटैया में नहर पुल के समीप तीखे मोड़ के कारण चालक का नियंत्रण बिगड़ गया और पुल में टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जहां पुल का रेलिंग क्षतिग्रस्त हो गया वहीं स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए. 

आगे से टक्कर मारने के बाद चालक स्टेयरिंग सीट पर ही फंस गया. स्कॉर्पियो चालक  सहरसा जिले के बिहरा थाना  के  पंचगछिया वार्ड 3 निवासी बालेश्वर शाह, निशीकांत झा 25 और शिवम कुमार 22 की मौत हो गई । पीछे से आ रही दूसरे वाहन के बारातियों ने खून से लथपथ दो मृतक को तो निकाल लिया लेकिन ड्राइवर के स्टीयरिंग सीट में फंस जाने के कारण उसकी लाश को निकाल नहीं पाए. वहीं अन्य घायल पंचगछिया के अजीत झा 25 बड़वाड़ी के सोनू कुमार 22 व एक अन्य युवक को इलाज के लिए दूसरे वाहन पर ले गए.

सूचना मिलने के बाद थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच वाहन में फंसे चालक के शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने चालाक के पास से आधार कार्ड तथा मोबाइल बरामद किया तथा घरवालों को सूचना दी

तीखा मोड़ लील रही जिंदगी: एक माह में तीन वाहन दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

सिंहेश्वर गम्हरिया पथ पर कटैया नहर पुल के समीप तीखे मोड़  के कारण अब तक कई बड़े दुर्घटनाएं हो चुकी है कई चालक और राहगीर मौत की नींद सो चुके हैं. यहां अचानक तीखे मोड़ होने के कारण चालक अपना संतुलन खो देते हैं और दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं. पिछले एक माह में बड़ी दुर्घटना को छोड़ दे तो दर्जनों छोटे-छोटे दुर्घटना यहां हो चुके हैं एक माह में तीन बड़ी दुर्घटनाएं हुई तीखे मोड़ के कारण बड़े वाहन ही नहीं, दो पहिया वाहन भी दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं. हाल ही में भदोल से शादी के लिए बारात से भरी एक बोलेरो पुल में टक्कर मारकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी इस घटना में दूल्हा समेत आधा दर्जन बाराती घायल हो गए थे. एक सप्ताह पूर्व गिट्टी से भरा एक बड़ी ट्रक इसी जगह पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ग्रामीणों ने लगातार हो रहे दुर्घटना को देखते हुए पुल के दोनों और तीखे मोड़ पर सड़क पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग जिला प्रशासन से की है ।

शादी की खुशियाँ बदली मातम में: पुल से टकराकर स्कॉर्पियो के उड़े परखच्चे, तीन की मौत शादी की खुशियाँ बदली मातम में: पुल से टकराकर स्कॉर्पियो के उड़े परखच्चे, तीन की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.