अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर होली क्रॉस स्कूल ने दलित बस्ती में जलाया शिक्षा का अलख

आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मधेपुरा जिला मुख्यालय के होली क्रॉस स्कूल की प्राचार्य डॉ वंदना कुमारी ने शिक्षा का अलख जगाने के लिए दलित बस्ती का भ्रमण किया.



बताया कि जहां दूर-दूर तक शिक्षा का प्रकाश नहीं है, वहां उन्होंने अपने विद्यालय काल के पश्चात से समय में चरणबद्ध तरीके से समाज के उस वर्ग को ज्ञान की रोशनी से प्रकाशित करना चाहती है जहां गरीबी भुखमरी और अशिक्षा से ग्रसित महिलाएं बच्चियां अपने भाग्य को कोसती है. 

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के तमोट परसा गांव के वार्ड नंबर 11 नरहा टोला में दलित बस्ती में शिक्षा जागरूकता कार्यक्रम किया गया. जहां कुंदन ऋषिदेव की नई नवेली पत्नी को शपथ दिलाया कि वे सम्पूर्ण बस्ती की महिलाओं को उनके साथ शिक्षित बनाएंगे. प्राचार्य डॉ. बन्दना कुमारी ने कहा कि  ए फॉर एप्पल और अ से अनपढ़ भले हों पर ज्ञ से ज्ञानी अर्थात शुरुआत करें तो ग्यानी बनकर अंत भला हो जाना चाहिए. 

कार्यक्रम 3:00 बजे से 5:00 बजे तक महिलाओं और बच्चों के बीच शिक्षा जागरूकता के लिए चलाया गया. मौके पर उन्होंने बच्चियों के बीच टॉफी और कलम का भी वितरण किया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी.
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर होली क्रॉस स्कूल ने दलित बस्ती में जलाया शिक्षा का अलख अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर होली क्रॉस स्कूल ने दलित बस्ती में जलाया शिक्षा का अलख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.