'महिलाएँ हर क्षेत्र में कर रही हैं श्रेष्ठता साबित': अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर संगोष्ठी कार्यक्रम संपन्न


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्थानीय टीपी कॉलेज परिसर में संगोष्ठी कार्यक्रम संपन्न हुआ. 


इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर के पी यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में महिलाओं की भूमिका के संदर्भ में महिला शब्द की महानता,ममता, मृदुलता, मातृत्व और मानवता की कल्याणकारी नीतियों का समावेश है. महिलाओं के कारण है सृष्टि में सुख-शांति और सहृदयता सहयोग के संस्कार से संस्कृति का उत्थान और उत्कर्ष हो रहा है यह सकारात्मक कार्यक्रम विद्यार्थी परिषद ने किया । 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय छात्रा प्रमुख श्वेता शिवम, विश्वविद्यालय कार्यकारिणी सदस्य आसिफा वशी ने कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपने श्रेष्ठता, विशिष्टता पुरुषों से बढ़ चढ़कर सिद्ध प्रसिद्ध कर रही है और यह किसी से छुपा हुआ नहीं है. इस अवसर पर मिशन साहसी के अध्यक्ष पल्लवी राय नगर छात्र प्रमुख प्रेरणा स्वाति, छात्र संघ महासचिव प्रतिज्ञा ने कहा कि आज देश-विदेश में महिला उत्पीड़न का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. महिलाओं की सजगता सहनशीलता और संकोच के दबाव को कमजोरी समझा जा रहा है जबकि महिलाएं पुरुषों से किसी तरह कमजोर नहीं है. 

इस अवसर पर जिला संयोजक शशि यादव  प्रदेश कार्यसमिति सदस्य  रंजन यादव  और जिला संगठन मंत्री उपेंद्र कुमार भरत मंच संचालन करते हुए कहा कि आज की वर्तमान स्थिति को देखते हुए बचपन से ही लड़कियों का आत्मविश्वास और मनोबल क्षीण या कमजोर कर दिया जाता है कि वे कोई ठोस निर्णय नहीं ले पाती तथा दब्बू प्रवृत्ति की बन जाती है । यह प्रारम्भिक कमजोरी मन पर सदैव हावी रहती है यदि ससुराल पक्ष और पति उदारवादी दृष्टिकोण के हुए तो ठीक, वरना यहाँ भी उसे परतंत्रता का घूंट पीना पड़ता है । 

मौके पर उपस्थित ईशा रानी, नेहा गुप्ता, टीपी कॉलेज अध्यक्ष राजू यादव, नंदन कुमार मिश्रा, सूरज कुमार, मोहम्मद इमरान, विशाल, शिव, राहुल, शिवम सौरव, अमित इत्यादि मौजूद थे.

दूसरी तरफ मधेपुरा महिला मोर्चा की अध्यक्षा श्रीमती रीता राय  के नेतृत्व   में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया. इस अवसर पर महिला मोर्चा की पदाधिकारी गण एवं विधानसभा पूर्णकालिक विस्तारक बद्री प्रसाद मंडल  प्रमुख रूप से उपस्थित थे.
'महिलाएँ हर क्षेत्र में कर रही हैं श्रेष्ठता साबित': अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर संगोष्ठी कार्यक्रम संपन्न 'महिलाएँ हर क्षेत्र में कर रही हैं श्रेष्ठता साबित': अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर संगोष्ठी कार्यक्रम संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.