'कम से कम घर का मुखिया चोर नही होना चाहिए': कोशी प्रमंडलीय जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

सिंहेश्वर के मवेशी हाट के मैदान में कोशी प्रमंडलीय जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन का उद्घाटन उर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने किया । 


इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री विजेंद्र नारायण यादव ने कहा कि मैं 14 साल से मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिमंडल में हूँ । इतने वर्षों में आजतक कभी किसी योजना को पूरा करने या चलाने के लिए रुपए की कमी नहीं हुई। 

जो व्यक्ति सिर्फ अपना घर चलाएगा, परिवार को मजबूत करेगा, वह सरकार में रहकर विकास की योजनाएं कैसे चलायेगा । महागठबंधन पर  कटाक्ष करते हुए कहा कि कहीं पर पिता, पुत्र, पत्नी, भाई-बहन मजबूत हुए। 2005 में सबसे गरीब जिला मधेपुरा और दूसरे स्थान पर सुपौल था। नरक की जिंदगी थी। आज स्थिति उलट है। ऐसा कोई गांव- टोला नहीं है, जहां सड़क नहीं बनी हो। पहले अंधेरा होने पर मां अपने बच्चों से कहती थी कि सो जाओ, नहीं तो भूत आ जाएगा। अब घर घर बिजली रहने के कारण बच्चे देर तक पढ़ते और खेलते हैं। अच्छे प्रतिनिधि को चुनिए, नहीं तो योजनाएं अच्छे से नहीं चलेगी।  कम से कम घर का मुखिया चोर नही होना चाहिए । मुख्यमंत्री हमेशा बिहार में रोजगार बढ़ाने पर काम करते हैं। विकास के लिए पहली जरूरत सड़क की होती है, आज हर जगह सड़कें बन रही हैं या बन गई है। 2005 में बांस 20 रूपये था । आज गली गली सडक के कारण 150 रूपया है । जिसे आज ग्रीन गोल्ड कहलाता है । उन्होंने आह्वान किया कि अच्छे नेता और अच्छी सरकार को चुने।


बिहार में सभी क्षेत्र में हुआ है विकास- दिनेश चंद्र यादव 


आपदा मंत्री दिनेशचंद्र यादव ने कहा कि बिहार में सभी क्षेत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुलकर विकास किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी वृद्धजनों को पेंशन देकर महत्वपूर्ण काम किया है। जिसमे बीपीएल की बाधा को हटा दिया ।उन्होंने कहा कि कोसी के क्षेत्र में बड़ी लाइन रेल और फोरलेन सड़क बनाया गया है।


गरीब के बच्चे पढ़कर ले रहे नौकरी- डॉ रमेश


एससी-एसटी कल्याण मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव ने कहा कि दिल्ली-पंजाब में मजदूरी करने वाले दलित-महादलित भाइयों को विकास मित्र और टोला सहायक बनाया गया। कुछ ही दिन पूर्व इनके मानदेय में सरकार ने बढ़ोतरी की है। जो 12 और 10 हजार हो गया है । सीएम की विकास योजनाओं का लाभ उठाकर गरीब के बच्चे पढ़कर नौकरी कर रहे हैं। हमारे विभाग के द्वारा दो केंद्रीय विद्यालय बनेगा । जमीन की रिपोर्ट आना बाकी है । प्रत्येक की लागत 50 करोड़ होगी । 


भारत के मुसलमान ही पाकिस्तान के टट्टू को निबटा देगा- गुलाम रसूल
राज्यसभा सदस्य गुलाम रसूल वलियालवी ने कहा अब घर-घर में बिजली पहुंच गई है। अब लालटेन की जरूरत ही नहीं है। बिमारू बिहार को नंबर एक बिहार बनाने का काम किया गया है। बिना नाम लिए जाप के संरक्षक पप्पू यादव पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि एक पति-पत्नी को मधेपुरा और सुपौल दोनों सीट चाहिए। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी आड़े हाथों लिया। कहा कि पाकिस्तान के किराए के टट्टू तुम तारीख तय करो लो, भारत का  मुसलमान ही तुमको निपटा देगा।


सीएम जिस चेहरा को खड़ा करेंगे, उसे एमपी बनाएंगे- निरंजन


बिहारीगंज के विधायक निरंजन मेहता ने सरकार की उपलब्धियों को बरीकी से रखा। इस दौरान उन्होंने हाल के दिनों सरकार द्वारा लिए गए निर्णय की चर्चा करते हुए कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता से जो भी वादा करते हैं, वे लागू करते हैं। अब लोकसभा चुनाव का समय आ गया है। मुख्यमंत्री जिस किसी भी चेहरे को सामने खड़ा करेंगे, उसे सांसद बनाना है।


 विधानसभा में सचेतक रत्नेश सादा ने कहा कि विकास पुरुष ने जो काम किया है, लोकसभा चुनाव में उसकी मजदूरी जरूर दें।


निर्मली के विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव ने कहा कि सरकार के काम को आने वाले लोकसभा चुनाव में शस्त्र के रूप में इस्तेमाल कर उम्मीदवारों को विजयी बनाएं। जदयू के महासचिव एमएलसी संजय झा ने कहा कि बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुजरात और मुंबई से आगे लेकर जाएंगे।


आलमनगर के विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि विपक्षियों के द्वारा अफवाह फैलाया जा रहा है। इससे बच कर रहना है। समेकित विकास के लिए सरकार सभी तरह के काम कर रही है। हर वर्ग के लिए आयोग का गठन किया । चारो तरफ विकास पुल पुलिया बन रहा है । सभी क्षतिग्रस्त सड़कों के निर्माण के लिए भी प्रतिबद्ध है ।
बिहार में हर घर मे बिजली पहुंच गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए पूरा बिहार एक परिवार है।

धूप और धूल से कार्यकर्ता रहे परेशान


मवेशी हाट मैदान में आयोजित प्रमंडलीय सम्मेलन में आए कार्यकर्ताओं को धूप और धूल ने खूब परेशान किया। धूल के कारण विशिष्ठ अतिथियों के भाषण से पहले अगली पंक्ति में कुर्सी पर बैठे काफी लोग उठकर चले गए। हालांकि कार्यकर्ताओं को बैठे रहने के लिए जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव बार-बार कार्यकर्त्ताओं को बचे हुए वक्ताओं की जनकारी देते रहे। सेवादल के कार्यक्रताओं को भी लोगों को रोककर रखने का निर्देश देते रहे, बावजूद काफी देर से बैठे परेशान कार्यकर्ता उठकर चले गए ।

विवि प्रभाकर ने धन्यवाद ज्ञापन किया। मंच संचालन जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने किया । वही सेवादल के अध्यक्ष दिपक यादव और उपाध्यक्ष इश्तियाक आलम ने पानी और विधि व्यवस्था को संभाला । मौके पर विधायक बीणा भारती, पूर्व विधायक लखन ठाकुर, मणींद्र कुमार मंडल, गुंजेश्वर साह, अरुण प्रसाद यादव, दिलेश्वर कामत, प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल, अमरदीप यादव, प्रदेश सलाहकार समिति के सदस्य सत्यजीत यादव, संगठन प्रभारी अमर कुमार उर्फ भगवान चौधरी, जिला अध्यक्ष सुपौल रामविलास कामत, सहरसा चंद्रदेव मुखिया, व्यवसायिक प्रकोष्ट के अशोक चौधरी, महादलित प्रकोष्ट नरेश पासवान, छात्र प्रकोष्ट के अमीत आनंद, चिकित्सा प्रकोष्ठ पवन कुमार सिंह, महिला प्रकोष्ट मीना देवी, प्रमंडल प्रभारी कामाख्या सिंह, प्रखंड अध्यक्ष हरेंद्र मंडल, दानी मंडल, मौजूद थे ।


सम्मेलन में अधिकारियों का लगा रहा जमावड़ा । एसडीओ वृंदा लाल, डीएसपी वसी अहमद, बीडीओ अजीत कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, पीओ सतीश चंद्रा, बीएओ विजेंद्र यादव, थानाध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता अपने दल बल के साथ मुस्तैद थे ।


'कम से कम घर का मुखिया चोर नही होना चाहिए': कोशी प्रमंडलीय जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न 'कम से कम घर का मुखिया चोर नही होना चाहिए': कोशी प्रमंडलीय जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.