हर हाल में कानून का राज कायम है और कायम रहेगा: आईजी पंकज दराद

मधेपुरा जिले में भवन विहीन थाना को बहत जल्द होगा अपना नया भवन. जिला प्रशासन के सहयोग से जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया मामले को लेकर किया जा रहा है सफल प्रयास.


वहीँ जिले के सिंघेश्वर स्थित पुलिस लाइन की भी जल्द बदलेगी सूरत और पुलिस जवानों को होगा अपना नया आशियाना. दरअसल दो दिवसीय दौरा पर मधेपुरा पहुंचे दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी पंकज दराद ने गुरूवार को जिला मुख्यालय के एसपी कार्यालय का किया निरिक्षण और कई महत्वपूर्ण लंबित कांड एंव संचिकाओं का किया निपटारा. निरीक्षण के क्रम में इस दौरान अपराध शाखा के कई फाइलों को खंगालते हुए आईजी पंकज दराद ने एसपी संजय कुमार और अन्य पुलिस कर्मी को दिया महत्वपूर्ण सुझाव.

बता दें कि जिले बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने एंव अपराध की श्रेणी को कम करने पर दिया बल. साथ ही इस दौरान पत्रकारों संबोधित करते हुए आईजी पंकज दराद ने कहा कि साल में एक बार निर्धारित कार्यक्रम के दौरान पुलिस लाइन एंव जिले के एसपी कार्यालय का निरीक्षण करना अनिवार्य है. देखना होता है कि कहाँ क्या गड़बड़ी है और क्या सुधार की आवश्यकता होगी. इस सिलसिले में हमारा मधेपुरा आगमन हुआ है.

मधेपुरा टाइम्स के एक सवाल के जबाब में आईजी श्री दराद ने बताया कि जिले में स्पीडी ट्राइल तथा कुर्की जप्ती आदि अपराध से जुड़े कई विभिन्न मामले को लेकर जाँच की गयी जिसमे मामूली-सी खामियां प्राप्त हुई है. जिसे तत्काल सुधार किया जा सकता है, अगर कोई बड़ी खामियां प्राप्त होती तो कार्रवाई की गुंजाइश बनती. लेकिन कोई खास गड़बड़ी नहीं पायी गयी है.



उन्होंने मधेपुरा टाइम्स के एक अन्य सवाल पर कहा कि बहुत जल्द मधेपुरा पुलिस लाइन की सूरत बदलने वाली है. इस दिशा में एसपी संजय कुमार ने डीएम नवदीप शुक्ला से मिलकर प्रयासरत हैं. पुलिस लाइन की जमीन अधिग्रहण मामले में कुछ भूमि विवाद का मामला मधेपुरा व्यवहार न्यायलय में लंबित है न्यायलय की कार्रवाई के बाद जल्द इस दिशा में खास प्रयास किया जाएगा. रही बात जिले के ज्यादातर थाना को अपना भवन नहीं है तो इस दिशा में भी प्रक्रिया चल रही है. वैसे पहले के अपेक्षा अब राज्य की पुलिस निगम भी काफी सक्रिय है. ज्यादातर थाना को भवन आवंटित कर दी जा चुकी है शेष बचे थाने को अपनी जमीन नहीं रहने के कारण कुछ कठिनाई हो रही है जल्द इस दिशा में भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बढ़ता बिहार, बदलता बिहार, के कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवाल के जबाब में बताया कि पहले से काफी कानून व्यवस्था मजबूत हुई है. अपराध भी काफी घटा है इन तमाम मामले पर सरकार और पुलिस के वरीय आलाधिकारी की पैनी नजर बनी हुई है. हर हाल में कानून का राज कायम है और कायम रहेगा, जिसके लिए हम सब मिलकर प्रयासरत हैं.

इस मौके पर एसपी संजय कुमार,इंस्पेक्टर जेपी चौधरी,महेश कुमार,रौशन कुमार सदर थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो के आलावे कई पुलिस अधिकारी व कर्मी मौजूद थे.

जरा आप भी सुनिए क्या कुछ मधेपुरा टाइम्स को बताया दरभंगा प्रक्षेत्र आईजी पंकज दराद. यहाँ क्लिक करें.
हर हाल में कानून का राज कायम है और कायम रहेगा: आईजी पंकज दराद हर हाल में कानून का राज कायम है और कायम रहेगा: आईजी पंकज दराद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.