खबर प्रकाशित होने के के बाद पुस्तकालय की लचर व्यवस्था को सुधारने के लिए बैठक आयोजित

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड मुख्यालय स्थित गांधी पुस्तकालय परिसर में एक बैठक का आयोजित किया गया जिसमें कई प्रस्ताव लिए गए ।


बता दें कि चौसा पुस्तकालय की लचर व्यवस्था को मधेपुरा टाइम्स ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था। जिसके बाद आज गांधी पुस्तकालय परिसर में चौसा पश्चिमी पंचायत के भूतपूर्व मुखिया सूर्यकुमार पटवे की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें ग़ांधी पुस्तकालय के वर्तमान स्थिति को सामने लाया गया तथा इस को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने का प्रस्ताव लाया गया। इसे सही से व्यवस्थित करने के लिए एक संरक्षण  कमिटी और एक सलाहकार कमिटी एक कार्यकारणी कमिटी का  गठन किया गया। 

संरक्षण कमिटी में जो वर्तमान विधायक,जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति को लिया गया। वहीँ सलाह कर में पंद्रह लोगों का नाम प्रस्तावित किया गया।वही कार्यकारणी समिति में 13 लोगों का नाम प्रस्तावित किया गया जिस में जिसमें प्रस्ताव आया की पुराने कार्यकारिणी को निरस्त कर नए कार्य करने के अध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष का चयन किया जाए जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि चौसा पश्चिमी पंचायत के पूर्व मुखिया श्रवण कुमार पासवान को अध्यक्ष, विनोद कुमार आज़ाद को सचिव, मनोज शर्मा को कोषाध्यक्ष, पुस्तकालय अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल चुने गये वहीँ सहायक के रूप में मोहम्मद परवेज मुशर्रफ को मनोनीत किया गया।

कार्य समिति सदस्य के रूप में अमित कुमार डॉन, धनराज भगत, संजय कुमार यादव, अवधेश कुमार, मोहम्मद आरिफ ,श्रीकांत मेहता, मृत्युंजय कुमार भगत, संजय कुमार सुमन तथा अनिल कुमार पोद्दार चुने गए।

 बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि गणतंत्र दिवस तैयारी के अलावा पुस्तकालय में फर्निचर नवीन पुस्तकें  और शौचालय, पेयजल, बिजली,बागवानी एवं नव निर्मित पुस्तकालय भवन की रंग रोगन पर विचार-विमर्श किया गया । पुस्तकालय सचिव विनोद आजाद ने बताया कि पुस्तकालय की 71वीं वर्षगांठ है. इस अवसर पर पुस्तकालय का विधिवत उद्धघाटन क्षेत्र विधायक के द्वारा करने का प्रस्ताव आया लेकिन अभी विधान सभा का सत्र चालू होने वाला है. इस लिए क्षेत्र विधायक ने 16 के बाद उद्घाटन की बात कही है. निर्धारित तिथि में स्थानीय विधायक श्री नरेंद्र नारायण यादव के द्वारा उद्घाटन कराया जाएगा। 

मौके पर प्रोफेसर विजय कुमार गुप्ता, प्रोफेसर उमेश विद्यार्थी, चंदेश्वरी साह, गजेंद्र प्रसाद यादव, शंभू चौरसिया साईं इस्लाम फुल शहीद, पवन कुमार यादव कैलाश पासवान, आशीष कुमार, परवेज मुशर्रफ, आदि मौजूद थे।

खबर प्रकाशित होने के के बाद पुस्तकालय की लचर व्यवस्था को सुधारने के लिए बैठक आयोजित खबर प्रकाशित होने के के बाद पुस्तकालय की लचर व्यवस्था को सुधारने के लिए बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.