'संविधान की रक्षा करने के लिए ही हुआ है महागठबंधन का सृजन': शरद यादव मधेपुरा में

मधेपुरा जिला मुख्यालय के कर्पूरी चौक पर गुरुवार को स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर की 95 वीं जयंती पर उनकी मूर्ति का अनावरण करते हुए लोजद नेता पूर्व सांसद शरद यादव ने कहा कि जिसके पास ईमान है वही सच्चा नेता है । 


आज हम कर्पूरी ठाकुर की जयंती मना कर उन्हें याद इसलिए करते हैं कि उन्होंने सदा ईमान की राजनीति की और गरीबों दुखियों की सुधि ली । पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला के नेतृत्व में  सब के प्रयास से  स्थापित स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा देर से ही सही लेकिन दुरुस्त लगी है  । 

इस अवसर पर निकटवर्ती शरद यादव के आवास पर आयोजित जयंती समारोह में शरद यादव ने मुख्यतः केंद्र और राज्य सरकार के नेतृत्व कर्ता के नीतियों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गत चुनाव में किए गए अपने सभी वायदे भूल कर जनता के साथ विश्वासघात कर रहे हैं, जबकि नीतीश कुमार के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने जनता की आवाज के विपरीत महागठबंधन से नाता तोड़कर भाजपा की गोद में बैठने का काम किया  है । उन्होंने कहा कि देश का संविधान सर्वोपरि है और इसकी रक्षा करने के लिए ही महागठबंधन का सृजन हुआ है। मोदी सरकार नित्य नए सी शिगूफे छोड़ रही है। जनता की समस्याओं को दूर करने के बदले केंद्र सरकार गाय और राम मंदिर निर्माण को आगे कर जनता को भुलावे में रख रही है । 
विरोध करनेवाले नेताओं को जेल में बंद करवा रखा है। छगन भुजवल से लेकर लालू यादव तक जेल में बंद हैं। उन्होंने जनता को आगाह करते हुए कहा कि आपलोग कभी अफवाहों के चक्कर मे मत फंसना।

इस अवसर पर पूर्व विधान पार्षद विजय कुमार वर्मा  ने स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका मधेपुरा से विशेष लगाव इसीलिए था कि वह समाजवादी सोच के लोग थे और मधेपुरा सदा से ही समाजवादी सोच का साथ देती रही है । गरीबों के प्रति उनका व्यवहार सदा ही सौहार्दपूर्ण रहा और उन्होंने कभी जाति पाति और धर्म की राजनीति नहीं की। 

सभा की अध्यक्षता करते हुए पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद यादव निराला ने कहा कि "उठ जाग मुसाफिर भोर भई , अब रैन कहां जो सोवत है । जो सोवत है सो पावत है ,जो जागत है सो पावत है ।" स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर के इसी आह्वान पर अब हमें जग कर महागठबंधन का हाथ मजबूत करना चाहिए और शरद यादव जैसे ईमानदार नेता का साथ देना चाहिए । 

यहां लोजद के जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव, धनिक लाल मुखिया, लोजद के पूर्णिया और सुपौल अध्यक्ष जय कांत यादव, अमरेश कुमार, शोभा कांत यादव , बिजेंद्र प्रसाद यादव, इंदिरा देवी, गोपाल यादव, विभूति कुमार सहित अन्य कई नेताओं ने भी स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि अर्पित किए। इस अवसर पर शरद यादव के पुत्र शांतनु बुंदेला, जय कांत यादव, जय किशोर यादव, शोभा कांत यादव आदि भी उपस्थित थे।
'संविधान की रक्षा करने के लिए ही हुआ है महागठबंधन का सृजन': शरद यादव मधेपुरा में 'संविधान की रक्षा करने के लिए ही हुआ है महागठबंधन का सृजन': शरद यादव मधेपुरा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.