'मोदी सरकार किसानों की जमीन अधिग्रहण कर कॉरपोरेट जगत के हाथों सौंप रही': भाकपा माले

 
मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत जनता हाई स्कूल के मैदान में भाकपा माले का एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें वर्तमान सरकार पर गरीब और किसान के विरोधी सरकार कहा गया। सम्मलेन में दूरदराज भाकपा माले के सैकड़ो कार्यकर्ता ने भाग लिया।


भाकपा माले का एक दिवसीय प्रखंड स्तरीय सम्मेलन का में भाकपा माले के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कॉमरेड शिव नारायण शर्मा ने कहा खेत व खेती पर संकट है. मोदी सरकार किसानों की जमीन अधिग्रहण कर कॉरपोरेट जगत के हाथों सौंपने में लगी है। किसान को फसल का सही कीमत नहीं मिल रही है। मक्का उत्पादक किसान अपने मकई को अपने ओने पौने भाव में बाजार में बेचने को मजबूर है। किसान कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है।  मोदी राज के किसान विरोधी नीति के खिलाफ किसान देशभर में आवाज उठा रहे हैं ।

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले के कोसी जोन प्रभारी के राष्ट्रीय सचिव कॉमरेड पंकज कुमार सिंह ने कहा कि रोजगार को मौलिक अधिकार अधिकार देने की जन आकांक्षा के खिलाफ आरक्षण का लॉलीपॉप दे रही है। पिछले साल एक करोड़ एक करोड़ रोजगार छीन लिए गए। सामान्य वर्ग के लोगों को 10% आरक्षण से गरीबी दूर करने के लिए नहीं है, बल्कि संविधान के आरक्षण संबंधित मूल भावना के खिलाफ है। नागरिक संशोधन विधेयक देश की मौलिक नागरिकता के खिलाफ है। भाजपा संघ परिवार लोकतंत्र व संविधान को ध्वस्त करने में लगी है। 

उन्होंने कहा कि चौसा प्रखंड के बिंद टोली सहित दर्जनों गांव जो अभी मुख्य सड़क से कोसों दूर है क्योंकि इस गांव में दलित पिछड़ों की बस्ती है। रास्ता के लिए आवाज उठाने वाले पर मुकदमा लगाया जाता है । गौशाला सहित बरसों से बसे गरीब बस्तियों को बीपीएल के तहत पर्चा परवाना देने के बजाय भू माफिया व सरकार उजाड़ने की धमकी दे रही है। थाना में बिचौलियों का दबदबा है वहीं चिकित्सा के क्षेत्र में  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में समुचित इलाज की व्यवथा नही है। क्योंकि यहां सिर्फ गरीब लोगों का इलाज होता है इसलिए यहां की व्यवस्था लचर पचर है इसके जिम्मेदार कौन है, इसके जिम्मेदार वर्तमान सरकार है। 
वहीं भाकपा माले के जिला सचिव कामरेड रामचंद्र दास ने कहा गरीब का एक अधिकार संघर्ष ही मात्र रास्ता है। अभी रसोईया आंगनवाड़ी सेविका जीविका इन सभी को सरकारी कर्मी का दर्जा और उनके रोजगार के सुरक्षा, सम्मान जनक वेतन आदि के लिए संघर्ष पर बल दिया जाए । 

इस अवसर पर चौसा प्रखंड के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। शंकर पोद्दार ,मुन्ना जयसवाल, अनिल यादव ,नारायण सिंह ,सुबोध महतो ज़चंदेश्वरी मंडल ,कॉमरेड रामदेव सिंह, प्रखंड सचिव भाकपा माले नौगछिया कॉमेडी सुधीर यादव, प्रमोद मंडल ,जिला कमेटी सदस्य भागलपुर कमर भूषण पासवान, कॉमरेड राणा प्रताप यादव ,कम्युनिस्ट आंदोलन के सम्मानित साथी धंनु राय कॉमरेड महेश्वर भगत, उदय भगत आदि मौजूद थे.
'मोदी सरकार किसानों की जमीन अधिग्रहण कर कॉरपोरेट जगत के हाथों सौंप रही': भाकपा माले 'मोदी सरकार किसानों की जमीन अधिग्रहण कर कॉरपोरेट जगत के हाथों सौंप रही': भाकपा माले Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.