'डीलर द्वारा वितरण पंजी का सत्यापण नहीं कराया जाना योजना और नियमों के साथ मजाक'

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुखिया संघ की बैठक रविवार को कुरसंडी पंचायत के मुखिया रजनीश कुमार उर्फ बब्लु यादव के आवास पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रखंड अध्यक्ष रजनीश कुमार बब्लू ने की । 


बैठक में प्रखंड में चल रहे विकास कार्यो की चर्चा की गयी. साथ ही जनवितरण प्रणाली, कन्या विवाह योजना, पेंशन और कबीर अंत्येष्टि सहित मुखियाओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर गंभीरतापूर्वक विचार-विमर्श किया गया। बैठक में संघ के अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन द्वारा पंचायतों में चलाए जा रहे विकास योजनाओं की मॉनिटरिंग अच्छी तरह होनी चाहिए इसके लिए संघ के द्वारा सभी पंचायतों में विकास योजनाओं का आकलन भी किया गया साथ हैं मुखिया को आ रही परेशानी से भी प्रशासन को अवगत कराने का निर्णय लिया गया इसके अलावा पंचायत के विभिन्न समस्याओं पर संघ के द्वारा चर्चा की गई. 

पुरैनी मुखिया पवन केडिया ने कहा कि सरकार एपील धारियों को अविलम्ब किरासन तेल उपलब्ध कराने का निर्णय लें। सपरदह मुखिया कंचन देवी ने कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्रों पर हर माह होनेवाले टीएचार वितरण का जानकारी लिखित में होनी चाहिए। इसके अलावा नरदह मुखिया नीलम देवी ने कहा कि आनलाईन हो जाने के बाद भी लाभुकों के खाते में राशि नहीं भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनवितरण प्रणाली के विक्रेताओं द्वारा भंडारण और वितरण पंजी का सत्यापण नहीं कराया जाना लोकतंत्र के साथ मजाक है। अगर यही हाल रहा तो भ्रष्टाचार पर कैसे रोक लगेगा? दुर्गापुर पंचायत के मुखिया प्रकाशचन्द्र यादव ने कहा कि विद्यालय के संचालन समयानुसार हो और मध्याह्न भोजन का संचालन गुणवत्तापूर्ण हो। मौके पर गणेशपुर पंचायत के मुखिया मो. वाजिद, औराय पंचायत के मुखिया बीबी सफीदन व अन्य मौजूद थे।

'डीलर द्वारा वितरण पंजी का सत्यापण नहीं कराया जाना योजना और नियमों के साथ मजाक' 'डीलर द्वारा वितरण पंजी का सत्यापण नहीं कराया जाना योजना और नियमों के साथ मजाक' Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 13, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.