एसडीएम के औचक निरीक्षण में मिले कई कर्मी कार्यालयों से नदारद, कटेगा एक दिन का वेतन

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने आज जनता हाई स्कूल चौसा, अंचल और प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।  जिसमें कई अनियमितता पाई गई। निरीक्षण के दौरान  पाँच शिक्षक अनुपस्थित पाए गए. वहीं अंचल और प्रखंड कार्यालय में 9 कर्मी अनुपस्थित पाए गए। 


जानकारी के अनुसार एसडीओ श्री  हसन ने प्रखंड मुख्यालय स्थित  जनता हाई स्कूल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के वक्त 590 छात्रों में से सिर्फ 42 छात्र- छात्राएं उपस्थित थे तथा पाँच शिक्षक भी अनुपस्थित पाए गए। हालांकि अनुपस्थित शिक्षकों का अवकाश भरा हुआ था। अनुमंडल पदाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कंप्यूटर रूम, विज्ञान लैब की कुव्यवस्था को देखकर संबद्ध शिक्षकों पर बिफर पड़े तथा एक सप्ताह के अंदर लैब को ठीक करने तथा साफ सफाई का निर्देश दिए। वहीं कंप्यूटर की जानकारी रखने वाले शिक्षक को सप्ताह में कम से कम एक दिन छात्रों के बीच कंप्यूटर की जानकारी देने का निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने अभिभावकों से दसवीं क्लास के छात्रों को स्कूल भेजने की भी अपील किया। 

उन्होंने कहा कि दसवीं के छात्रों को स्पेशल क्लास कराया जाएगा। सप्ताह में तीन दिन लैब की पढ़ाई होगी। हाई स्कूल में उर्दू और इंग्लिश शिक्षकों  की कमी के मद्देनजर   विभाग से बात करने का भी आश्वासन दिया। एसडीओ श्री हसन ने कहा कि  चौसा जनता हाई स्कूल को प्लस टू का दर्जा मिल चुका है, लेकिन एच एम की लापरवाही से अबतक पढ़ाई शुरू नहीं हो पायी  है । उन्होंने  अगले सत्र से प्लस टू की पढ़ाई चालू कराने का भरोसा  दिया । इस बाबत उन्होंने  जिला शिक्षा पदाधिकारी से भी दूरभाष पर विमर्श किया ।

मौके  पर चौसा प्रखंड  बीस सूत्री समिति के पूर्व  अध्यक्ष डॉ अम्बिका प्रसाद गुप्ता, एचएम ब्रजकिशोर, सहायक शिक्षक नौशाद आलम मौजूद थे। अनुमंडल पदाधिकारी स्कूल निरीक्षण के बाद प्रखंड तथा अंचल कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया, जहाँ बिना सूचना के अंचल के तीन कर्मी और प्रखंड कार्यालय से छह कर्मी नदारद मिले। उन्होंने सभी अनुपस्थित कर्मियों का एक दिन का वेतन काटने के साथ स्पष्टीकरण पूछने का भी निर्देश दिया।
एसडीएम के औचक निरीक्षण में मिले कई कर्मी कार्यालयों से नदारद, कटेगा एक दिन का वेतन एसडीएम के औचक निरीक्षण में मिले कई कर्मी कार्यालयों से नदारद, कटेगा एक दिन का वेतन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.