क्लिक, क्लिक: फोटोग्राफी में निखर रहा है कोशी का इलाका, निकॉन इंडिया की कार्यशाला में जमा हुए कई दर्जन फोटोग्राफर

सुप्रसिद्ध कैमरा कंपनी निकॉन इंडिया लिमिटेड द्वारा 9 दिसंबर को सहरसा में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था. इस कार्यशाला में आए छायाकारों को कैमरा तकनीक और उसके संचालन की जानकारी दी गई. 



कंपनी निर्माण और बिक्री के अलावा अपने सहयोगी इकाई निकॉन डीएसएलआर स्कूल के द्वारा देशभर में वर्कशॉप आयोजित कर छायाकारों को फोटोग्राफी के क्षेत्र में नई तकनीक की जानकारी देने का भी काम करती है. इस आयोजन से देशभर के फोटोग्राफर लाभान्वित होते हैं.

सहरसा के परदेशी कार्डो होटल के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में सहरसा, मधेपुरा और सुपौल से आए हुए फोटोग्राफर ने हिस्सा लिया. टेक्निकल टीम के फोटोग्राफी ट्रेनर के रूप मयूरेश सिन्हा और विवेक प्रसाद ने सभी फोटोग्राफर को कैमरे तथा फोटोग्राफी की सूक्ष्मता से जानकारी दी.

ग़ौरतलब है कि कोसी क्षेत्र में पहली बार कंपनी के द्वारा ऐसा कार्यक्रम रखा गया है. हालांकि कंपनी के प्रतिनिधि मयूरेश सिंहा ने कहा कि यहाँ के लोग यदि फोटोग्राफी में दिलचस्पी दिखाएँ तो आने वाले समय में निकॉन डीएसएलआर स्कूल के द्वारा उन्हें एडवांस ट्रेनिंग भी दी जाएगी. कंपनी के प्रतिनिधि ने इस आयोजन के लिए ख़ास-तौर पर कोशी के बेहतरीन प्रोफेशनल फोटोग्राफर विपिन सिंह के प्रयासों की भी सराहना की.

हम आपको बताते चलें कि आरण में मयूरों की फोटोग्राफी और मधेपुरा टाइम्स के लिए सबसे पहले रिपोर्टिंग करने वाले विपिन सिंह तब से लगातार चर्चा में हैं और लुधियाना से फोटोग्राफी की स्पेशल ट्रेनिंग के बाद कोशी फिल्म फेस्टिवल में भी उम्दा फोटोग्राफी के लिए इन्हें सराहा गया है . और अब इलाके में फोटोग्राफी पर लगातार वर्कशॉप करवा कर श्री सिंह इलाके के लोगों को फोटोग्राफी के प्रति जागरूक कर रहे हैं. (नि. सं.)
क्लिक, क्लिक: फोटोग्राफी में निखर रहा है कोशी का इलाका, निकॉन इंडिया की कार्यशाला में जमा हुए कई दर्जन फोटोग्राफर क्लिक, क्लिक: फोटोग्राफी में निखर रहा है कोशी का इलाका, निकॉन इंडिया की कार्यशाला में जमा हुए कई दर्जन फोटोग्राफर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.