नूर आलम मेमोरियल टुर्नामेंट का पहला लीग मैच: कटिहार ने मधेपुरा को हराया

मधेपुरा जिले के पुरैनी के डाॅ भीमराव अम्बेदकर मैदान पर आयोजित नूर आलम मेमोरियल टी - 20 जिला स्तरीय ड्युज क्रिकेट टुर्नामेंट का शुभारम्भ रविवार को पूर्व मंत्री सह वर्तमान विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने फीता काटकर किया।


आयोजित टुर्नामेंट का पहला लीग मैच मधेपुरा बनाम कटिहार के बीच खेला गया। टाॅस जीतकर मधेपुरा के कप्तान महबूब आलम ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया। मैदान पर मधेपुरा की ओर से बल्लेबाजी का कमान कप्तान महबूब एवं गौरव ने संभाला। मधेपुरा की ओर से बल्लेबाजी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। मधेपुरा टीम बल्लेबाज गौरव के 19 रन, एहसान के 18 रन एवं कप्तान महबूब 17 व अमन के 17 रन के बदौलत 19.4 ओवर मे आल आउट हो गयी। 

कटिहार की ओर से गेंदबाजी करते हुए रितेश व खालिद ने 3-3 विकेट आदित्य ने 2 विकेट व तनुज ने 1 विकेट लेकर मधेपुरा को 109 रन पर आल आउट कर दिया।
जवाब में मधेपुरा की टीम की ओर से 110 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कटिहार की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए महज 18 आवर 2 गेंद पर 7 विकेट खोकर पहला लीग मैच जीत लिया। कटिहार की और से शानदार व उम्दा बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए मंगल व सूरज के 26-26 रन की बदौलत कटिहार टीम ने मधेपुरा को 3 विकेट से हराकर टुर्नामेंट भे अपनी जगह बना ली। हालांकि मधेपुरा की ओर से गेंदबाज साकिब, आजम, और अमन ने 2-2 विकेट लिए फिर भी लक्ष्य छोटा रहने की वजह से मधेपुरा को हार का सामना करना पड़ा। 

पहला लीग मैच का मैन आफ द मैच कटिहार के आदित्य को बेहतर गेंदबाजी की वजह से दी गयी। आदित्य ने 4 आवर में 2 मेडन आवर फेंकते हुए महज 7 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए। पहला लीग मैच के मैन आफ द मैच को जदयु प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार द्वारा कप प्रदान किया गया।

इसके पूर्व कार्यक्रम का आगाज पूर्व मंत्री सह विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने फीता काट कर व मैदान में बल्लेबाजी करते हुए किया। उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक श्री यादव ने कहा युवा अवस्था में खेलकूद जरूरी है। खेल से शारीरिक औऱ मानसिक दोनों रूप से विकास होता है व रोजगार के अवसर भी प्राप्त होते हैं। इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी मनुष्य जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। 

वहीं कार्यक्रम में निर्णायक की भुमिका मुन्ना ठाकुर व डाॅ विनोद सहनी जबकी उद्घोषक का कार्य आर्यण रस्तोगी, मनीष कुमार मुन्ना व सुनील पासवान एवं स्कोरर का कार्य प्रभात कुमार व पंकज भारती कर रहे थे।
वहीं कार्यक्रम की सफलता को लेकर युनाईटेड क्रिकेट क्लब के संरक्षक सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने अम्बेदकर मैदान पर पहुंचकर जहां आयोजन की तैयारी का जायजा लिया वहीं कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर आयोजन समिति के संयोजक सरपंच उमेश सहनी, सचिव विलाश शर्मा, संयुक्त सचिव गौरव राय, उपाध्यक्ष जुबैर आलम, कोषाध्यक्ष नारायण चौधरी, व्यवस्थापक वसीम अख्तर, निगरानी कमिटि के सदस्य विष्णु केडिया, अफरोज आलम, बीरू ठाकुर, मुन्ना ठाकुर, डाक्टर विनोद सहनी, धर्मेन्द्र यादव, कौनेन बसीर , बब्लु आलम, राजीव यादव, कौशल सुल्तानिया, सहित आयोजन कमिटि के सभी सदस्य अहम भूमिका निभा रहे है।
नूर आलम मेमोरियल टुर्नामेंट का पहला लीग मैच: कटिहार ने मधेपुरा को हराया नूर आलम मेमोरियल टुर्नामेंट का पहला लीग मैच: कटिहार ने मधेपुरा को हराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.