विद्यालय सहित तीन घरों में हजारों की चोरी, दो चोर गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड क्षेत्र में बीती रात तीन अलग-अलग जगह पर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. 

सिंहेश्वर के गौरीपुर मंदिर रोड में भाजपा के प्रखंड उपाध्यक्ष के बर्तन दुकान में चोर दुकान में घुस कर दो मोबाइल और गल्ला में रखे हजार रुपये के करीब पैसा भी चंपत कर गए, जिसकी सूचना तत्काल थानाध्यक्ष को दे गई. 

वहीं दूसरी ओर बैहरी पंचायत अन्तर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. जानकारी के अनुसार विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुशील कुमार ने थाना में आवेदन देते हुए बताया कि रविवार को सुबह बच्चों के द्वारा ग्रामीणों को सूचना दी गयी कि विद्यालय के कार्यालय का ताला टूटा हुआ है. जिसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना शिक्षक को दी. शिक्षक ने जाकर देखा तो कार्यालय के अंदर रखी हुई लाउडस्पीकर का तीन युनिट; एक इनर्वटर, बैट्री और एक पंखा ऑफिस से गायब था.  जिसकी सूचना उन्होंने संकुल समन्वयक को भी दी. इस घटना की जानकारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को भी दे दी गई है. 

वहीं तीसरी ओर पटोरी पंचायत के रामपुर वार्ड संख्या 11 निवासी बेचन मंडल ने भी थाना में आवदेन देते हुये बताया कि सोमवार की रात दो अज्ञात चोर ने उनके घर के दरवाजा को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें दो अटैची में जमीन के कागजात, बक्सा में साड़ी, जेवरात लगभग 15 हजार का व एक मोबाईल की चोरी हुई है. वहीं उनके पड़ोसी मनोहर मंडल के घर से भी चोर साईकिल चुरा कर भाग रहा था  कि  इसी बीच हल्ला होने पर ग्रामीण वहाँ पहुंच गये और चोर पकड़ा गया.

 पकड़ाये चोरों ने अपना नाम गौरीपुर वार्ड संख्या 13 के  सदानंद साह का पुत्र राम बकल कुमार व युवराज यादव का पुत्र प्रदीप कुमार बताया है, जिसे तत्काल पुलिस के हवाले कर दिया गया है. छानबीन में चोर के पास एक बैग मिला जिसमें 10 आधार कार्ड, दो एटीएम कार्ड, 8 पहचान पत्र, जमीन के कवाला सहित अन्य कुछ चोरी के सामान भी  बरामद किया गया है. इसके बारे में थानाध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता ने बताया कि आवेदन मिला है. इसपर उचित कार्यवाई की जा रही है.  जबकि पकड़ाए हुए चोरों को जेल भेजा गया है.
विद्यालय सहित तीन घरों में हजारों की चोरी, दो चोर गिरफ्तार विद्यालय सहित तीन घरों में हजारों की चोरी, दो चोर गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.