सुपौल: फंदे से लटकी मिली युवक की लाश, हत्या या आत्महत्या ?

सुपौल जिले के निर्मली नगर पंचायत के वार्ड नंबर 10 स्थित शीतला माता मंदिर के समीप स्थित एक घर में युवक का फंदे से लटकता हुआ शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. 


मृतक युवक की पहचान वार्ड नंबर 10 निवासी शंकर कोलईया के लगभग 25 वर्षीय पुत्र गणेश कलोईया के रूप में की गई है. युवक का शव घर के एक कमरे में फंदे से लटका हुआ पाया गया है. घर में लाश होने की सूचना मिलने के बाद तुरंत बाद ही पुलिस बल मौके पर पहुंची. पुलिस ने वस्तुस्थिति का जायजा लेते हुए आगे की कार्रवाई प्रारंभ कर दी है. 

पुलिस घटना की पड़ताल के साथ ही आसपास के लोगों से भी गहन पूछताछ करने में जुटी है.  एसडीपीओ बैजनाथ सिंह, थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मामले की गहन जांच में जुट गई है. जिस स्थिति में शव बरामद हुआ है इसको लेकर फिलहाल पुलिस हत्या व आत्महत्या के बीच की गुत्थी सुलझाने की कोशिश में जुटी हुई है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक युवक गणेश अन्य दिनों की भांति अपने घर के नीचे अपनी फोटो स्टेट की दुकान को खोला था. जिस समय युवक का शव मिला. उस समय भी उसकी दुकान खुली हुई हीं थी.  गणेश के शव मिलने की खबर फैलते ही लोगों का हुजूम घटनास्थल पर उमड़ पड़ा. स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक के पिता शंकर कोलईया अपने छोटे भाई जगदीश का इलाज करवाने पटना गए हुए थे. घटना के वक्त मृतक गणेश घर में अकेला था. मृतक की मां की लगभग एक वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है. मृतक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था. पूछताछ के दौरान मृतक के चचेरा भाई प्रशांत कुमार ने पुलिस को बताया कि सोमवार को दुकान पर काफी ग्राहकों की भीड़ थी. इस दौरान वह उस दिन ग्राहकों का फोटो स्टेट करने में काफी व्यस्त था.  बाद में जब वो कुछ देर में दुकान पर गणेश से मिलने आया तो गणेश के दुकान पर नहीं दिखने पर उसने उसे खोजने के लिए ऊपर बने कमरे में गया, जहां उसने देखा कि गणेश की लाश पंखे से लटक रही थी. जिसकी सूचना उसने तत्काल ही स्थानीय लोगों को दी. 

इस मामले को लेकर एसडीपीओ बैजनाथ सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और बताया कि पूरे मामले की गहन जांच की रही है. वहीं थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल ने भी बताया कि मामले को लेकर जांच की जा रही है और मृतक के पिता के पटना से आने के बाद आगे की प्रक्रिया भी की जायेगी.

देर संध्या पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी भी घटना स्थल पर पहुंचे. उनके आने के बाद शव की जाँच के लिए फॉरेन्सिक जांच टीम को भी बुलाया गया, जिसे पोस्टमार्टम के लिए उन्हें सौप दिया गया है.
(नि. सं.)
सुपौल: फंदे से लटकी मिली युवक की लाश, हत्या या आत्महत्या ? सुपौल: फंदे से लटकी मिली युवक की लाश, हत्या या आत्महत्या ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.