बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर समारोह आयोजित

मधेपुरा जिले के बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल मुरलीगंज काशीपुर में वार्षिक खेल महोत्सव प्रतियोगिता का समापन एवं पारितोषिक वितरण समारोह आज आयोजित किया गया। 


विगत एक सप्ताह से चले आ रहे खेलकूद प्रतियोगिता में विद्यालय के क्लास 3 से लेकर के वर्ग 10 तक के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। क्रिकेट, खो खो, बैडमिंटन, कबड्डी, शतरंज ,वालीबॉल ,केरम बोर्ड, रस्सी कूद, एक सौ मीटर की दौड़, म्यूजिकल चेयर रेस, पिक द मार्बल, स्पून रेस, पासिंग द बॉल, जलेबी रेस, रिले रेस आदि प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने उत्साह के साथ  भाग लिया। 

आज समापन समारोह कार्यक्रम में अतिथि के रूप में मुरलीगंज के पी महाविद्यालय के शिक्षाविद एवं अवकाश प्राप्त प्रो नगेंद्र प्रसाद यादव, राजद के प्रदेश महासचिव मनोज यादव, सेल टैक्स और इनकम टैक्स के अध्यक्ष अधिवक्ता डॉ नीरज कुमार, जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार, जिला बॉक्सिंग संघ के सचिव और राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी गुलशन कुमार उपस्थित थे ।

कार्यक्रम का प्रारंभ करते हुए विद्यालय के निदेशक मानव सिंह ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों में पढ़ाई के साथ साथ शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेल आवश्यक है और खेल में अनुशासन बड़ी चीज होती है। उन्होंने मौके पर उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि अपने बहुमूल्य समय से थोड़ा समय निकालकर जो बच्चे प्रतियोगिता में सफल हुए हैं उन्हें अपने आशीर्वचनों के साथ साथ पारितोषिक भी प्रदान करें.

कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में खेलों के साजो सामान का सबसे बड़ा जखीरा मधेपुरा जिला के पास है, और उन्होंने स्कूल के बच्चों को आश्वासन दिया कि जब भी उन्हें इसकी आवश्यकता होगी यह उपलब्ध करवाएंगे। वहीं गुलशन कुमार ने अपने खेल जीवन के संघर्षों कहानी बच्चों के बीच बताई तथा कहा कि चाहे कितनी भी मुश्किल है हिम्मत नहीं हारना चाहिए। राजद महासचिव मनोज कुमार यादव ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा उपलब्ध करवाने का सार्थक प्रयास कर रहे हैं तथा गरीब बच्चों को फीस में रियायत देने की बात कही. जिस पर स्कूल के निदेशक ने कहा कि हम गरीब छात्राओं से और छात्रों को यह रियायत अवश्य ही देते हैं.

मौके पर प्रो नगेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि स्कूल में प्रवेश करते ही स्कूल के बच्चों के अनुशासन एवं शिक्षकों के अनुशासन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और कहा कि अगर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी है तो राष्ट्रमाता भारत है. बच्चों को संबोधित एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र के निर्माता शिक्षक होते है.  शिक्षक जैसे बच्चों को बनाएंगे राष्ट्र का भविष्य उसी पर निर्भर करता है.

मौके पर स्कूल की प्राचार्य सह खेल प्रशिक्षक ने प्रतियोगिता में सफल आए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की. आज के कार्यक्रम में कबड्डी में वर्ग 3 से 5 के छात्रों में कृष्णा, पियूष कुमार तथा लड़की में भाग्यलक्ष्मी, नेहा रस्तोगी वहीं वर्ग 6 से 10 केक कबड्डी में शक्ति कुमार, राजीव कुमार, छात्राओं में आर्य और खुशी, खो खो कबड्डी में 3 से 5 में हिमांशु आदित्य तथा लड़की में भाग्यलक्ष्मी, रुचि कुमारी, वर्ग 6 से 10 लड़की में अंजली और खुशी चम्मच दौड़ प्रतियोगिता में निशु कुमारी, वैष्णवी कुमारी, अमृत राज, अभिषेक राज, जलेबी रेस प्रतियोगिता में प्रेरणा कुमारी, भानु कुमार, प्रियांशु कुमार, शुभम कुमार, शिवम कुमार अग्रवाल, 100 मीटर की रेस प्रतियोगिता में प्रिंस कुमार, बादल कुमार, राहुल कुमार, सोनू कुमार, आर्यन व लड़की 100 मीटर रेस में निरुपम, चेतना कुमारी, कोमल कुमारी, रेशमा कुमारी, क्रिकेट प्रतियोगिता में उज्जवल कुमार और शुभम कुमार, बैडमिंटन प्रतियोगिता में सानू कुमार, अंशु कुमार, कैरम प्रतियोगिता में राहुल कुमार, अंशु कुमार, माधव, शतरंज प्रतियोगिता में नितीश सौरभ के साथ साथ उसकी टीम के सदस्यों ने जीत हासिल की.

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय परिवार के उपनिदेशक गौरव कुमार, सेंटर हेड राकेश कुमार सिंह, प्राचार्या मौसम सिंह, उप प्राचार्य इंजीनियर अभिजीत आनंद के साथ साथ तमाम शिक्षक शिक्षिका मौजूद थे.
बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर समारोह आयोजित बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर समारोह आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.