छैला बिहारी के गीतों पर अमारी मेले में लोगों ने जमकर उठाया लुत्फ़

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रंखड अर्न्तगत अमारी में 41 वें वर्ष छठ पूजा के अवसर पर मेला का आयोजन किया गया. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी  यहाँ छठ का पर्व मनाया गया. कहते हैं कि यहां पर लोगों की मांगी गई मन्नत पूरी होती है । 


अमारी मेले की खासियत यह बताई जाती है कि यह 70 एकड भूमि में बसा हुआ है. अमारी मेले के इस मैदान पर युवक-युवतियाँ दौड़ लगाकर या अन्य खेलों में अपनी प्रतिभा उन्नत कर अपने लगन और मेहनत पर नौकरी में सफलता भी प्राप्त करते हैं। इस बार जो कोल्हायपट्टी डुमरिया की अनुपम कुमारी जिन्होंने मूर्ति निर्माण में खर्च दिया, उन्हें बी एस एफ की नौकरी में सफलता मिली थी। 

सुनील छैला बिहारी के गानों पर जम कर झूमे लोग 
अमारी छठ मेला में गुरूवार की रात भोजपुरी व अंगिका गायक सुनील छैला बिहारी की प्रस्तुति ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। छैला बिहारी ने अपने चुलबुले अंदाज में एक से बढ़कर एक गाने  प्रस्तुत कर दर्शकों को आनंदित कर दिया। लोक आस्था व सूर्योपासना का महापर्व छठ के अवसर पर अमारी में लगने भव्य मेला का 41 वाँ वर्ष है। छैला बिहारी पांचवीं बार मेला में कार्यक्रम करने पहुंचे थे। 

छैला बिहारी और सिंहेश्वर की रहने वाली सौम्या शिवानी की युगल जोड़ी का दर्शक रात भर लुत्फ उठाते रहे । वहीं देशभक्ति गीतों का जोर भी काफी चला. काफी ज्यादा लोगों की भीड़ इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित थी. इस मेले में आसपास के पंचायतों से लेकर आसपास के प्रखंडों के भी लोग मेले में उपस्थित होते हैं.

 सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष मंजू देवी ने किया। मौके पर मेला कमेटी के द्वारा जिप अध्यक्ष समेत सभी अतिथियों को सम्मानित किया गया। जिप अध्यक्ष मंजू देवी ने कार्यक्रम देखने आए दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम आपसी सौहार्द व अमन चैन का पैगाम देती है। उन्होंने दर्शकों से भेदभाव दूर कर भाईचारे के साथ कार्यक्रम का आनंद लेने की बात कही। 

मौके पर मेला अध्यक्ष जगदीश प्रसाद यादव, सचिव श्रीनंदन यादव, कोषाध्यक्ष कृष्णानंद सिंह, नवीन यादव, नपं मुख्य पार्षद श्वेतकमल उर्फ बौआ, समाजसेवी विश्वजीत कुमार उर्फ पिन्टू मुखिया, संतोष यादव, संजय यादव, प्रभात रंजन छोटू, अशोक यादव, संतोष पासवान, प्रमोद साह, सरोज यादव, विवेक साह, चंदन यादव, कंचन सिंह, राजदीप कुमार, प्रमोद यादव, ललटू यादव, मनोज यादव, कुन्दन यादव सहित अमारी मेला कमिटी के सभी सदस्य मौजूद थे। 

मेला की विधि व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए गुरूवार की शाम एएसपी वशी अहमद, इंस्पेक्टर ज्योतिष सिन्हा, एसआई राजेश रंजन दल ने बल के साथ मेला का निरीक्षण किया। वशी अहमद ने मेला में शांति व्यवस्था भंग करने वाले पर पैनी नजर रखने का निर्देश अधिकारी को दिया। 

मेला अध्यक्ष जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि मेला का 41 वाँ वर्ष है। हर वर्ष भव्य मेला का आयोजन होता है। साथ ही मनोरंजन के लिए हिन्दी व भोजपुरी सिनेस्टार के साथ नामचीन म्यूजिकल टीम को मंगाया जाता है।

छैला बिहारी के गीतों पर अमारी मेले में लोगों ने जमकर उठाया लुत्फ़ छैला बिहारी के गीतों पर अमारी मेले में लोगों ने जमकर उठाया लुत्फ़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.