मधेपुरा में पहली बार राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव की तैयारी पूर्ण, 17 नवम्बर से 20 नवम्बर तक होगा महोत्सव

मधेपुरा में पहली बार बिहार सरकार के निर्देशन में धूम-धाम से मनाया जा रहा है राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव, जिला प्रशासन ने की सभी तैयारियां पूर्ण, कल यानी 17 नवम्बर को जिला प्रशासन के देख-रेख में होगा कार्यक्रम का भव्य आगाज.



जिला मुख्यालय के श्रीकृष्ण गौशाला परिसर में बिहार सरकार के कला संस्कृति एंव युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगें. वहीँ बिहार सरकार के अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. रमेश ऋषिदेव मुख्य अतिथि होंगे तथा स्थानीय सांसद पप्पू यादव व सुपौल लोकसभा की सांसद रंजीत रंजन समेत स्थानीय पक्ष और विपक्ष के सभी विधायक करेंगें शिरकत. 

बता दें कि उतर बिहार के मधेपुरा जिले में पहली बार श्रीकृष्ण गौशाला परिसर स्थित राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है, जहाँ अब तक यह गोपाष्टमी महोत्सव का आयोजन स्थानीय लोगों के सहयोग से होता आ रहा था. लेकिन इस वर्ष से इसे राज्य सरकार ने अपने कैलेंडर में शामिल कर राजकीय महोत्सव के रूप में मनाने जा रही है. बिहार सरकार के निर्देशन के बाद जिला प्रशासन खुद मुस्तैद होकर इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. उधर सरकार द्वारा आयोजन को राजकीय बनाने के लिए स्थानीय लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. 

वहीँ इस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला ने बताया कि जिला मुख्यालय के गौशाला परिसर में 17 नवम्बर से 20 नवम्बर तक चलेगा कार्यक्रम. डीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि इस भव्य कार्यक्रम का उद्घाटनकर्ता बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि होंगे. साथ हीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में बाहर से आ रहे कई प्रसिद्ध कलाकारों के अलावे स्थानीय कलाकार को भी कार्यक्रम में शामिल किया गया है. 

एक सवाल के जबाब में डीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम में स्थानीय सताधारी विधायक के अलावे राजद के विधायक और मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव व सुपौल की सांसद श्रीमती रंजीत रंजन को भी आमंत्रण दिया गया है और मुझे विश्वास है कि सभी अतिथि शिरकत कर कार्यक्रम का शोभा बढ़ाएंगे और जिला प्रशासन की हौसलाअफजाई करेंगे.

सुनें क्या है तैयारी, मधेपुरा के डीएम नवदीप शुक्ला से, यहाँ क्लिक करें. 

मधेपुरा में पहली बार राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव की तैयारी पूर्ण, 17 नवम्बर से 20 नवम्बर तक होगा महोत्सव मधेपुरा में पहली बार राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव की तैयारी पूर्ण, 17 नवम्बर से 20 नवम्बर तक होगा महोत्सव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.