ताकि बच्चे रहें स्वस्थ: ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों का हुआ मेडिकल चेकअप


मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड क्षेत्र स्थित ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों का मेडिकल चेकअप राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (चलंत चिकित्सा दल) के चिकित्सकों की चार सदस्यीय टीम के द्वारा किया गया. 


विद्यालय के निदेशक कुंदन कुमार व रूपेश कुमार रूपक ने बताया कि बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी न हो इसके लिये विद्यालय प्रबंधन हमेशा तत्पर है. आरबीएसके के डाक्टर राजीव कुमार ने बताया कि मौसम परिवर्तन के कारण बच्चों की तबियत अचानक ही खराब हो रही है. शिविर में बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कर सभी दवाई भी उपलब्ध कराई गयी. चेकअप के दौरान लगभग 80 बच्चों को दवाई गयी है. विद्यालय में बच्चों के मेडिकल चेकअप का कैम्प लगाया गया. चेकअप के दौरान अत्यधिक संख्या में बच्चों ने बुखार, सर्दी व खांसी की समस्या बतायी. 

गौरतलब है कि अक्षर फांउडेशन एवं चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा संचालित ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल में लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है. विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि आज के कैम्प के बाद भी अगर कोई बच्चा दवा नहीं ले पाया होगा तो उसे भी दवा मुहैया करवाया जायेगा. जबकि हर महीने बच्चों का रूटीन चेकअप कराने के साथ-साथ बीमार बच्चों को तुरंत इलाज मुहैया कराया जा रहा है. मौके पर डा. शंभु शरण तारा, फार्मासिस्ट आतिफ रियाजी व एएनएम बबीता कुमारी मौजूद थीं.
ताकि बच्चे रहें स्वस्थ: ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों का हुआ मेडिकल चेकअप ताकि बच्चे रहें स्वस्थ: ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों का हुआ मेडिकल चेकअप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.