वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर लगा बाईक सवार और महिला के साथ मारपीट का आरोप: घंटो रहा एन.एच. जाम

मधेपुरा जिले के आलमनगर पुलिस द्वारा पुरैनी थाना क्षेत्र के कड़ामा चौक पर बाईक सवार के साथ की गयी मारपीट में ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर कड़ामा चौक पर एनएच 106 को घंटो जामकर प्रशासन के खिलाफ किया नारेबाजी. 


एसडीपीओ उदाकिशुनगंज ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत किया. पीड़ीत बाईक सवार और महिला को पुरैनी पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर किया गया.

आलमनगर थानाक्षेत्र के एनएच 106 कड़ामा चौक पर रविवार के दिन आलमनगर थाना पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान एक बाईक सवार और उसके साथ बाईक पर सवार महिला के साथ मारपीट को लेकर स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए और फुलौत उदाकिशुनगंज एनएच 106 पर कड़ामा चौक को जामकर प्रशासन के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया. ग्रामीणों को आक्रोशित देखकर आलमनगर थाना पुलिस मौके वारदात से निकल ली. वहीं आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था की जब उक्त स्थल पुरैनी थानाक्षेत्राधीन पड़ता है तो आलमनगर थाना की पुलिस उक्त स्थल पर जांच क्यों कर रही थी. 

वहीं उक्त मामले का पीड़ित बाईक सवार फुलौत ओपी क्षेत्र के फुलौत पश्चिमि निवासी संतोष चौधरी के अनुसार वह अपने गांव फुलौत से अपनी पत्नी के साथ बिहारीगंज स्थित अपनी दुकान जा रहे थे कि इसी बीच फुलौत चौक पर आलमनगर थाना पुलिस ने हाथ दिया और जबतक वाहन रूकता तब तक संतोष चौधरी की बाईक थाना की गाड़ी से 100 फीट दूर तक चली गयी इतने मे थाना गाड़ी का ड्राईवर आया और वाहन का कागजात मांगने लगा. 

पीड़ीत के अनुसार उसने सिविल ड्रेस पहने वाहन चालक को कहा की तुम कौन होते हो कागजात देखने वाले कि इतने मे थाना गाड़ी के ड्राईवर ने उसपर हाथ छोड़ दिया और इतने मे देखते ही देखते सभी वर्दी वाले उसपर टूट पड़े और उसे और उसकी पत्नी पर लाठी डंडा जमकर बरसाया. जिसे देखकर स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हुए और प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलन्द की तो आलमनगर थाना पुलिस अपनी वाहन पर सवार होकर वहां से निकल गयी. 

वही घटना से आक्रोशित होकर ग्रामीण धीरे-धीरे चौक पर जमा हुए और प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करते हुए घंटो एनएच 106 को जामकर जमकर नारेबाजी की. वहीं घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ सी.पी. यादव घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों पर लगे मारपीट की बात पर मामले की जांचोपरान्त दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम को खत्म कर आवागमन बहाल कराया.
वहीं इस बावत आलमनगर थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि एसडीपीओ उदाकिशुनगंज द्वारा दिये गये आदेश के आलोक में गुप्त सूचना के आधार पर कड़ामा चौक पर वाहन चेकिंग किया जा रहा था. थानाध्यक्ष ने बताया की ऐसी सूचना मिली थी कि एक बाईक पर सवार एक महिला और एक पुरूष है जिसके डिक्की में हथियार होने और अपराधी होने की बात कही गयी. इसी संदेह के आलोक में उक्त बाईक सवार को रोका गया लेकिन वह नहीं रूका. आगे जाकर रोका गया तो वह पुलिस से मारपीट पर उतारू हो गया और पुलिस से हाथापाई करने लगा और हाथ भी छोड़ दिया.

घटना के बावत पूछे जाने पर एसडीपीओ सी.पी. यादव ने बताया कि आलमनगर थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर पुरैनी और आलमनगर थानाक्षेत्र के सीमावर्ती एन एच 106 कड़ामा चौक पर वाहन चेंकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस ड्राईवर द्वारा दंपति को रोका गया तो नहीं रूका. ड्राईवर द्वारा उसे रोककर जब उसे गाड़ी का कागजात निकालने के लिए कहा गया तो संतोष चौधरी पुलिस से बदतमीजी करने लगा और थानाध्यक्ष सुनील कुमार पर हाथ छोड़ दिया. इसके बाद जवानों ने लाठी चलाया जिसमें दंपति पति-पत्नी को चोटें आई हैं. उन्होंने कहा कि घटना को लेकर ग्रामीणों द्वारा एसपी के आने तक सड़क जाम करनेवाले मामले में एसपी संजय कुमार ने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी. जांच में दोषी पाए जानेवाले पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर लगा बाईक सवार और महिला के साथ मारपीट का आरोप: घंटो रहा एन.एच. जाम वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर लगा बाईक सवार और महिला के साथ मारपीट का आरोप: घंटो रहा एन.एच. जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.