'प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की मधेपुरा इकाई काफी मजबूती के साथ कर रही है काम': किशोर

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन मधेपुरा के द्वारा आज स्थानीय तुलसी पब्लिक स्कूल में संघ के जिला पदाधिकारी एवं प्रखंड के सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई.

बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष किशोर कुमार ने किया. अध्यक्ष किशोर कुमार का स्वागत बुके एवं साल मोमेंटो से प्रखंड अध्यक्ष श्यामल कुमार सुमित एवं अन्य ने मिलकर किया. 

अध्यक्षीय संबोधन करते हुए श्री कुमार ने कहा कि प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का विस्तार राष्ट्रीय स्तर पर हो चुका है. संगठन में पूरे देश से लगभग 200000 प्राइवेट स्कूल जुड़ चुके हैं जो संगठन के लिए गर्व की बात है. संगठन की मधेपुरा इकाई काफी मजबूती के साथ काम कर रही है. संगठन का उद्देश्य स्कूल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से लेकर स्कूल की विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखना, समय-समय पर कार्यशाला आयोजित कर शिक्षकों एवं निदेशकों को ट्रेंड करना, बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए ओलंपियाड परीक्षाओं का आयोजित करना, जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित करना एवं वैसे छात्र जो गरीब एवं निशक्त समूह से आते हैं उन्हें निशुल्क शिक्षा प्रदान करना है. 

आज की बैठक में लगभग 150 निदेशक उपस्थित थे जिन्होंने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि इसी माह में 18 और 19 सितंबर को दो दिवसीय जिला स्तरीय जिला कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाए साथ ही जिला स्तर का चुनाव भी करवाया जाए. आगे की रुपरेखा तय करते हुए निर्णय लिया गया कि नवंबर में शिक्षकों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक सब्जेक्ट से विशेषज्ञ को बुलाया जाए. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया दिसंबर में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए जिसमें पाली प्रखंड स्तर पर खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. फिर चयनित खिलाड़ियों को जिला स्तर पर मौका दिया जाएगा. 

संगठन ने जोर शोर से यह भी आवाज उठाया कि शिक्षा विभाग के द्वारा प्रस्वीकृति नवीनीकरण एवं नए प्रस्वीकृति की अनदेखी की जा रही है जो दुखद है बिहार गजट में कहीं भी उन चीजों का वर्णन नहीं है जिसकी मांग शिक्षा विभाग के द्वारा की जा रही है. इन परेशानियों से  जिला पदाधिकारी को संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन समर्पित करेगा. कई बार जिला पदाधिकारी का मौखिक आदेश शिक्षा विभाग को दिया जा चुका है. सभी निजी विद्यालयों की प्रस्वीकृति नवीनीकरण एवं नए प्रस्वीकृति देने में कोई कोताही नहीं की जाए. इस दिशा में उप विकास आयुक्त का भी स्पष्ट मौखिक आदेश दिया गया है लेकिन शिक्षा विभाग बड़े पदाधिकारियों के आदेश की अवहेलना कर रही है. सभी ने इस  सौतेले  व्यवहार की निंदा की. 

बैठक में जिला संयोजक चिंतामणि प्रसाद यादव, प्रदेश संयुक्त सचिव अखिलेंद्र कुमार अनिल, जिला सचिव श्रीमती चंद्रिका यादव, जिला उपाध्यक्ष नरेश भगत, जिला प्रवक्ता मानव कुमार सिंह, मीडिया प्रभारी सुशील शांडिल्य, मधेपुरा प्रखंड अध्यक्ष श्यामल कुमार सुमित्र, सचिव मोहम्मद अबू जफर, कोषाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सिन्हा, डॉक्टर राय जवाहर, मोहम्मद जावेद, गम्हरिया प्रखंड कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार, सूर्य नारायण झा, घैलाढ़ प्रखंड से मनोज कुमार, रणधीर कुमार, ओम प्रकाश जी, मुरलीगंज प्रखंड से अध्यक्ष अनिल वर्मा, उपाध्यक्ष रणजीत सिंह, बिहारीगंज प्रखंड अध्यक्ष रतन कुमार झा, उदाकिशुनगंज प्रखंड अध्यक्ष सजन देव कुमार, सुनील कुमार झा, चौसा प्रखंड सचिव निलेश कुमार, कुमारखंड प्रखंड से सचिव संजीव कुमार झा, कोषाध्यक्ष अवधेश कुमार इत्यादि उपस्थित थे.
'प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की मधेपुरा इकाई काफी मजबूती के साथ कर रही है काम': किशोर 'प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की मधेपुरा इकाई काफी मजबूती के साथ कर रही है काम': किशोर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.