गणेश महोत्सव की तैयारियां शुरू, हुआ भूमि पूजन

मधेपुरा के सिंहेश्वर में 13 सितंबर से होने वाले 15 दिवसीय गणेश महोत्सव के लिए गणेश पूजा समिति ने सिंहेश्वर के हृदयस्थल राम जानकी ठाकुरबाड़ी में पूजा के लिए रविवार को भूमि पूजन किया.

जिसमें पूजन का काम नरेश राम और पूजा पंडित शांति नाथ झा ने कराया. 

इस बावत गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि गणेश महोत्सव एवं मेला का आयोजन भक्ति पूर्ण माहौल में 13 सितम्बर से 27 सितम्बर तक होगा. महोत्सव को आकर्षित बनाने के लिए 15 फीट की विशाल गणेश जी की प्रतिमा बनाई जा रही है. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रत्येक दिन संध्या 7 बजे से आरती का आयोजन किया जाएगा, उसके बाद 8 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम, 13 से 16 सितंबर तक जागरण और 17 से 20 सितंबर तक रामलीला का मंचन किया जाएगा. 21 सितंबर को दरभंगा के कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का विषेश कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा. महोत्सव की भव्यता को बढ़ाने के लिए मेले, जिसमें झूला, खेल-तमाशा, मीना बाजार, श्रृंगार की दुकान, होटल और दूर-दूर से भी दुकान आ रहे हैं. 

मौके पर वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, सुनील गुप्ता, मुकेश यादव, गणेश पूजा समिति के संरक्षक सुभाष राम, राजेश कुमार मुन्ना, चंदन कुमार, कौशल कुमार, अमीत कुमार, ललन कुमार, गौतम कुमार, कैलाश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.
गणेश महोत्सव की तैयारियां शुरू, हुआ भूमि पूजन गणेश महोत्सव की तैयारियां शुरू, हुआ भूमि पूजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.