सुपौल: प्रेम जाल में फंसा कर किशोरी की हत्या, मामले में पेशेवर अपराधी सहित दो गिरफ्तार

सुपौल: सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत लाउढ़ पंचायत के वार्ड नंबर एक स्थित राजाखड़होर से 19 सितंबर की संध्या से गायब 15 वर्षीया किशोरी के शव को पिपरा थाना इलाके के बेलोखड़ा गांव के तिलावे नदी के समीप से बरामद किया गया. जिसकी सूचना पुलिस एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि के द्वारा परिजनों को दी गई. 


किशोरी का शव मिलने की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों के हवाले कर दिया.

अपहरण का कराया था मामला दर्ज

मृतका के पिता देवनारायण पाण्डेय ने सदर थाना में पुत्री के अपहरण कर लिये जाने को लेकर आवेदन दिया था. जिसमें पुत्री की बरामदगी की गुहार लगायी गई थी. 27 सितंबर को पुलिस ने थाना कांड संख्या 561/18 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया था. दिये आवेदन में मृतका सोनी कुमारी के पिता ने बताया था कि उसकी नाबालिग पुत्री 19 सितंबर को घर के समीप ही घास काटने गई थी. देर संध्या जब वह घर नहीं लौटी तो उसकी खोजबीन प्रारंभ कर दिया गया. सगे संबधी एवं संभावित ठिकानों पर उनका कोई अता पता नहीं चल सका. दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने बताया है कि उसके पड़ोसी पवन यादव के मोबाइल से 16 सितंबर को उसकी पुत्री किसी से बात की थी. उनके द्वारा संदेह जताया गया था कि गलत नियत से उसकी पुत्री का अपहरण कर लिया गया है. जिसकी जान को खतरा है.

प्रेम जाल में फंसा कर किया हत्या

बताया जा रहा है कि किशोरी को प्रेम जाल में फंसा कर हत्या की गई है. जिसकी लाश 27 सितंबर की रात्रि बरामद की गई. इस बाबत सदर डीएसपी विद्यासागर ने सदर थाना में प्रेस वार्ता आयोजित कर मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत हत्या में शामिल दो युवक प्रणव कुमार उर्फ रंजीत एवं राजीव कुमार यादव उर्फ राजू को त्वरित कार्रवाई करते गिरफ्तार कर लिया गया है. डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवक की निशानदेही पर ही किशोरी का शव बरामद किया गया. बताया कि राजू ने किशोरी को फोन कर सुपौल के किशनपुर रोड बुलाया था. इसके बाद वह उसे कुनौली बॉर्डर के रास्ते नेपाल लेकर चला गया. जहां उसे एक भाड़े के कमरे में रखा था. इस दौरान बॉर्डर पर उससे एसएसबी जवानों ने पूछताछ भी किया था. जहां राजू ने किशोरी को अपना पत्नी बताया था. राजू उसकी हत्या उधर ही करना चाहता था, लेकिन कोई ऐसी जगह नहीं मिलने के कारण वह उसे बेलोखड़ा ले आया.

पेशेवर अपराधी से कराया हत्या

डीएसपी ने बताया कि राजू ने पैसे देकर पेशेवर अपराधी रंजीत से किशोरी की निर्मम हत्या करवाया. बताया कि रंजीत इससे पूर्व मई 2017 में हत्या के स्थान से करीब 200 मीटर की दूरी पर अपने साले का निर्मम हत्या किया था.

आवेश में आकर कराया हत्या

बताया कि राजू की शादी करीब साढे चार साल पहले हुई थी. मृतका से उसका पिछले पांच वर्षों से  प्रेम प्रसंग चल रहा था. शादी के बाद प्रेम संबंध में बाधा आने लगी. राजू की पत्नी को भी इस संबंध की जानकारी थी. जो इस संबंध का अक्सर विरोध करती थी. बताया कि उसकी पत्नी इस संबंध को तुरंत खत्म करने की बात कहती थी. संबंध नहीं तोड़े जाने की स्थिति में जहर खाकर जान देने की बात कहती थी. जिससे राजू परेशान रहता था. पत्नी के दबाब एवं आवेश में आकर अंतत: उसने पेशेवर अपराधी के साथ किशोरी की हत्या कर दी. हांलांकि मामले को लेकर परिजनों द्वारा पुलिस पर शिथिलता बरतने का आरोप लगाया जा रहा है. 

वहीं डीएसपी विद्यासागार ने बताया कि 27 सितंबर को मृतका के पिता द्वारा मामला दर्ज कराया गया है. जिसके बाद पुलिस अनुसंधान में जुटी थी. नतीजा है कि घटना के बाद पुलिस ने मामले का पूरा खुलासा करते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसने हत्या करने की बात को स्वीकार किया है. पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है. (नि. सं.)
सुपौल: प्रेम जाल में फंसा कर किशोरी की हत्या, मामले में पेशेवर अपराधी सहित दो गिरफ्तार सुपौल: प्रेम जाल में फंसा कर किशोरी की हत्या, मामले में पेशेवर अपराधी सहित दो गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.