मधेपुरा के सिंहेश्वर पुलिस लाइन में सिपाही ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के पुलिस लाइन में ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली । 


जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर सकरा के तारापुर बिशनपुर निवासी सिपाही कोड 224 मैगजीन पर ड्यूटी के दौरान पॉइंट 3 नाट 3 के राइफल से ठुड्ढी के पास गोली मार ली, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई । 

गोली ठुड्ढी से होते दाये सर से निकल उपर टीन के चदरा को छेद दिया । घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी वसी अहमद ने घटनास्थल पर पहुंच कर लाश का मुआयना किया और थानाध्यक्ष सिंहेश्वर को बुलाने कहा लेकिन तब तक थानाध्यक्ष बीडी पंडित भी पहुंच गए ।  फोटोग्राफर बुलाने और लाश का पंचनामा तैयार करने का आदेश दिया गया । इसी दौरान एसपी संजय कुमार भी पुलिस लाइन पहुंच कर घटना की जानकारी ली और उसके परिजनों को बुला कर मामले के बारे में पूछताछ किया । हालांकि उसके पुत्र ने बताया कि पिता जी छुट्टी के लिए परेशान थे उसे छुट्टी नहीं मिल रही थी, जिसके कारण डिप्रेशन में यह घटना घटी । वहीँ कुछ पुलिसकर्मियों ने उसे किसी भी तरह के बयान नही देने की हिदायत दी । 

इस बाबत एसपी संजय कुमार ने कहा कि 11 बजकर 20 मिनट पर मैगजीन ड्यूटी पर पूरी वर्दी में 224 सिपाही चंद्र भूषण सिंह तैनात थे । गोली चलने की आवाज सुनकर बैरक से निकल कर आते लोगों ने देखा उसने खुद गोली मार लिया है । हालांकि घटना के कारण का पता नहीं चल पाया है । उन्होंने चार माह से वेतन नही मिलने की बात को एक सिरे से खारीज कर दिया और छुट्टी नहीं मिलने की बात पर कहा 15 दिन पहले ही छुट्टी पर से आया था  ।

मृतक पुलिस लाइन के पास ही मनोज कुमार के यहाँ भाड़ा में रहता था । उसने बताया कि 10 बजे तो अच्छा खासा ड्यूटी पर गया था ।  लगभग 11 सवा 11 बजे पुलिस लाइन से एक व्यक्ति ने आकर बताया कि चंद्र भूषण जी गोली मार लिये है । वहीँ उन्होंने ने बताया कि चौरचंदा में इसका पूरा परिवार घर गया था यह यही ड्यूटी पर था ।
मधेपुरा के सिंहेश्वर पुलिस लाइन में सिपाही ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत मधेपुरा के सिंहेश्वर पुलिस लाइन में सिपाही ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.