बदलते दौर में बेहतर माहौल हेतु अभिभावकों का सहयोग जरूरी: चंद्रिका यादव

मधेपुरा के माया विद्या निकेतन के नयानगर, मदनपुर के परिसर में आज शिक्षक अभिभावक सम्मेलन आयोजित किया गया।

सम्मेलन में अभिभावकों ने विद्यालय के लगभग दो दशक के सफर की सराहना की और विद्यालय में बच्चों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास के लिए साधुवाद दिया।
अभिभावकों ने विद्यालय की निर्देशिका को  धन्यवाद देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में इस प्रकार का व्यापक पहल सलाम करने योग्य है। वहीं अभिभावकों ने बेहतर भविष्य के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए कहा की इसको दूर करते हुए और बेहतर किया जा सकता है। सम्मेलन की अध्यक्षता व उद्धघाटन करते हुए विद्यालय की निर्देशिका चंद्रिका यादव ने कहा कि लगभग दो दशक के सफर में अपने सजग अभिभावकों के सहयोग और सुझाव से विद्यालय ने निरन्तर कई उचाईयों को चूमा है। अभिभावकों की बातें सच्चे अर्थों में हमें आइना दिखाती है। 

व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर अभिभावकों को भेजा जाएगा सीधा रिजल्ट 

उन्होंने कहा कि अभिभावकों को बच्चों द्वारा मोबाइल फोन के प्रयोग पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि शोशल मीडिया के दुष्परिणाम से वे प्रभावित होते हैं। उन्होंने कहा कि बदलते दौर में अभिभावकों की व्यस्तता बढ़ी है लेकिन उसी में से उन्हें अपने बच्चों को समय देने की जरूरत है । अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर अभिभावकों को सीधा रिजल्ट भेजा जाएगा।अभिभावकों की मांग पर निर्देशिका चंद्रिका यादव ने कहा कि यह सम्मेलन एक निर्धारित अल्प अंतराल पर आयोजित किया जाता रहेगा। अभिभावकों के शिकायत और सुझाव की सराहना करते हुए उन्होंने कहा की यह परम्परा आगे भी जारी रहनी चाहिए।अभिभावकों ने भी महसूस किया कि कई जगहों पर उनकी ओर से भी कमियां रह जाती है, जिन्हें दूर कर और बेहतर किया जा सकता है।

सम्मेलन का संचालन विद्यालय के मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर और धन्यवाद ज्ञापन वरीय शिक्षक मदन कुमार ने किया। इस मौके पर शिक्षक-शिक्षिका के रूप में कृष्णा कुमार, उत्तम दास, वर्षा दधीचि, सरिता भांजा, हिमांशु कुमार, मंजू घोष, रेणु मल्लिक, राहुल, गणेश, कविता, कुंदन, आलोक, चंद्रशेखर, ए के सर, राखी, इस्निग्धा, नूतन सहित बड़ी संख्या में अभिभावक भी मौजूद थे.
(वि.)
बदलते दौर में बेहतर माहौल हेतु अभिभावकों का सहयोग जरूरी: चंद्रिका यादव बदलते दौर में बेहतर माहौल हेतु अभिभावकों का सहयोग जरूरी: चंद्रिका यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.