युवक की गला रेतकर हत्या: न लाश की पहचान और न हत्या के कारणों का पता

मधेपुरा के उदाकिशुनगंज प्रखंड के मंजौरा गांव में एक ज्ञात युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई.
पुलिस ने गांव के केले के खेत से शव को बरामद किया. यद्यपि शव की पहचान नहीं हो पाई. 


मंजौरा पुलिस कैंप प्रभारी भगवान पांडेय ने बताया कि शव को पोष्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार मंजौरा गांव सरस्वती मंदिर से पूरब संथाली टोल जाने वाली सड़क के किनारे केले के खेत से शव बरामद किया गया है. सुबह में शौच जाने के दौरान कुछ लोगों ने शव को देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच प्रारंभ कर दिया. युवक के शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. घटना स्थल पर लोगों की भाड़ी भीड़ जमा हो गई. पुलिस ने पहचान के लिए इलाके के गांव के लोगों को बुलाया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई.

घटनास्थल पर पड़ी लाश की गर्दन रेती हुई थी, सीने में चाकू से गोदने के कई निशान थे, वह नीला रंग का जीन्स, सफेद कमीज एवं गंजी पहने हुए था. जीन्स को देखकर प्रतीत हो रहा था कि युवक पहले घसीटा गया है. लाश के कुछ दूरी पर एक चांदी की अंगूठी, टेम्पू की चाभी, एक चप्पल पड़ा हुआ था. देखते ही देखते इस घटना की सूचना आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. हालांकि इस घटना की सूचना पुलिस को मिलने में समय जरूर लग गई.

सुबह से ही घटनास्थल पर बड़ी तादाद में ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. सूचना के बाद वहां पहुंची बिहारीगंज और मंजौरा की पुलिस ने संयुक्त रूप से मामले की छानबीन शुरू कर दी, परंतु लाश की पहचान व हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका. पुलिस इस मामले को कई पहलुओं से जोड़ते हुए प्रेम-प्रसंग से भी जोड़ कर देख रही है. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों से पंचनामा कर लाश को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेजने की प्रक्रिया में लगी हुई थी.

इस बीच ग्रामीणों के बीच कई चर्चा शुरू हो गयी हैं. कई लोग कहते सुने गए कि प्रेम प्रसंग में किसी युवती के परिजन ने निर्मम हत्या को अंजाम दिया होगा. कोई कह रहा था कि गाड़ी के मामले में युवक की हत्या की गई होगी. दिनभर ग्रामीणों के द्वारा कई कयास लगाए जा रहे थे. ग्रामीणों ने कहा कि हत्या जैसी वारदात होने से गाँव मे डर-भय का माहौल बना हुआ है. वैसे ईलाका सीमावर्ती पूर्णिया जिले से जुड़ा हुआ है. इस वजह से भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.
(नि.सं.)
युवक की गला रेतकर हत्या: न लाश की पहचान और न हत्या के कारणों का पता युवक की गला रेतकर हत्या: न लाश की पहचान और न हत्या के कारणों का पता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.