'इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यूँ है': दिनदहाड़े लूटपाट और चोरी की घटना से मधेपुरा शहर और जिला मुश्किल में

शहर व जिला के लोग महफूज नहीं, दिनदहाड़े बदमाश घर में घुस कर लूटपाट और चोरी की घटना को अंजाम देने में नहीं चूकते हैं और पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था धरी की धरी रह जाती है.


शहर में बदमाशों के आतंक से लोग इस कदर दहशत में हैं कि रात क्या शाम क्या वे लोग दिन में भी घर छोड़कर बाहर जाने से कतराते हैं. शहर के वार्ड नं. 20 में दिन-दहाड़े घटित घटना की चर्चा अभी खत्म भी नहीं हुआ कि वार्ड नं. 01 में अज्ञात चोरों ने दिन-दहाड़े पीएचडी कर्मचारी के घर से दो लाख के जेवरात सहित नगदी लेकर फरार हो गये.

दिन दहाड़े हुई घटना से दिन में घर में अकेली रह रही महिला सुरक्षित नहीं है, यह खौफ सबसे अधिक ऐसे परिवार के बीच है जो बाहर से आये हैं और उनके परिवार के लोग नौकरी में हैं और नौकरी पर जाने के बाद उनके घर की महिला अकेली रहती है. फिलहाल शहर के वार्ड नं. 21 में दिनदहाड़े एक बैंककर्मी के घर में बदमाशों ने घुस कर उनके जेवरात और रूपये लेकर भाग रहे थे तो घर में रह रही अकेली महिला ने हिम्मत कर बदमाश को रोकने का प्रयास किया तो बदमाश दांत काटकर भाग निकला.

पीड़ित परिवार और स्थानीय लोगों के प्रयास से बदमाश को पकड़कर लाया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने बदमाश से पूछताछ किया तो बदमाश ने अपने भागे हुए दो साथी के पास जेवरात होने की बात कबूल किया, साथ ही बदमाश का नाम भी बताया लेकिन घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी न तो बदमाश और न ही जेवरात पुलिस के गिरफ्त में आ सकी है.

दिन दहाड़े बदमाशों का खौफ गत दिनों सिंहेश्वर में भी दिखा जहां दिन के उजाले में बदमाश ने एक घर को निशाना बनाते हुए लाखों के जेवरात सहित अन्य समान उड़ा कर ले गये. घटना के एक सप्ताह बीतने के बाद भी बदमाश तो दूर बदमाश का सुराग भी नहीं मिला है. दिनदहाड़े घटित हुई घटना से जिला वासी खौफ में हैं.

उधर घटना के बाद हर मामले में एक ही घिसा-पिटा स्वर पुलिस का है कि जल्द ही मामले का उद्भेदन करेगी. मगर इस बात में कितनी सच्चाई है कि घटना के एक सप्ताह से अघिक समय बीतने के बाद भी मामला जस का तस है.
'इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यूँ है': दिनदहाड़े लूटपाट और चोरी की घटना से मधेपुरा शहर और जिला मुश्किल में 'इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यूँ है': दिनदहाड़े लूटपाट और चोरी की घटना से मधेपुरा शहर और जिला मुश्किल में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.