सस्ते में डीजल दिलवाने के नाम पर 31 हजार रूपये की ठगी

मधेपुरा के मुरलीगंज इन्डियन आयल पेट्रोल पम्प पर शाम 04:30 बजे एक ठग ने एक गल्ला व्यापारी को फिल्मी अंदाज में 31 हजार रूपये की चंपत लगा दिया और गायब हो गया. 


मुरलीगंज थाना क्षेत्र के दीनापट्टी सखुआ वार्ड नं. 08 निवासी जय कृष्ण यादव के पुत्र अखिलेश कुमार को एक ठग ने सस्ते दर पर डीजल बेचने की बात बता कर उन्हें कहा कि किसी मोबाइल टावर वाले का तेल है वह उसे कम कीमत पर उठाव करवा देगा. बस इसी लोभ में अखिलेश कुमार मुरलीगंज मेसर्स सर्राफ इंडियन आयल पंप पर लेकर आया जहां डीजल का पुर्जा कटाने के नाम पर 31 हजार लेकर काउंटर की तरफ गया और पुनः वापस आया और कहा कि एक आदमी को फोन करना है एक बार मोबाइल दे दो, फिर दोनों ही आदमी चकमा दे कर मोबाईल भी लेकर फरार हो गया. 

पीड़ित ने बताया कि एक व्यक्ति काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार हो कर मेरे घर पर आया और कहा कि डीजल लीजियेगा कुछ बचा हुआ है, सस्ते दर में दे देंगे. 60 रुपया प्रति लीटर के हिसाब से तय हुआ और उन्होंने मुझे श्रॉफ फ्यूल सेंटर पर लेकर के आया और मुझे कुर्सी पर बैठाया और पेट्रोल पम्प के कर्मचारी के द्वारा मुझे पानी पिलवाया और मेरा मोबाईल माँगा कि गाड़ी वाले को फोन करते हैं, तेल आपके घर तक पहुंचा देंगे. मुझे लगा कि वो पेट्रोल पम्प का ही कोई कर्मचारी है इसलिए मैं कुर्सी पर बैठा रह गया. इतने में वो बाइक पर सवार होकर चला गया. मैं जब पम्प के कर्मचारी से पूछा कि मेरा रुपया और मोबाईल यहाँ छोड़ के गया है दीजिये तो पम्प कर्मचारी ने कहा कि उस व्यक्ति को हम नहीं जानते हैं और न ही तेल की कोई बात हमसे हुई है.

इस बारे में पीड़ित ने तुरंत मुरलीगंज थाने में शिकायत की तो मौके पर एस.आई. आर.पी.सिंह पम्प पर पहुँच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी. हालाँकि पम्प पर लगे सीसीटीवी कैमरे की एलसीडी ख़राब होने की वजह से सीसीटीवी फुटेज नहीं देख पायी.

इस सम्बन्ध में पम्प प्रबंधक ने कहा कि एक दो दिन में एलसीडी ठीक हो जायेगा फिर सीसीटीवी कैमरे का रिकार्डिंग देख सकते है. इस सम्बन्ध में पीड़ित के द्वारा अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुरलीगंज थाने में मामला दर्ज करवाया जा रहा था.
सस्ते में डीजल दिलवाने के नाम पर 31 हजार रूपये की ठगी सस्ते में डीजल दिलवाने के नाम पर 31 हजार रूपये की ठगी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.