फिर बढ़ा मधेपुरा का मान: भारत लीडरशिप फेस्टिवल में सम्मानित होंगे मुरलीगंज के शुभम

मधेपुरा जिला समेत पूरे कोशी के लिए ये खबर एक सुखद अहसास की तरह है. मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के शुभम उर्फ़ प्रतिष्क को आगामी 9 सितम्बर को पटना में आयोजित होने वाले भारत लीडरशिप फेस्टिवल में सम्मानित किया जाएगा । 


मुरलीगंज वार्ड नं. 4 के सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता उदय चौधरी और पिंकी देवी के पुत्र शुभम समाजिक पृष्ट्भूमि से मजबूत और बेहद कम उम्र के एक सक्रिय तथा सुलझे युवा हैं. पटना में रहते हुए सामाजिक कार्यो में हमेशा बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की वजह से राजधानी समेत अन्य इलाकों में इनकी एक अलग पहचान है. ये बिहार ब्लड कमांडो के संस्थापक सदस्य हैं और अपनी टीम के साथ बिहार ब्लड कमांडोज समूह के द्वारा बिहार समेत कई राज्यों में हजारो लोगो को उचित समय पर खून देकर कई लोगों की जान बचा चुके हैं । यही नहीं, सहरसा में हुए कोसी शिखर सम्मेलन में भी अम्बेसडर की भूमिका निभा चुके हैं ।

इसके अलावे शुभम के समाजसेवा की फेहरिस्त लम्बी है. पटना की गरीब बस्तियों में बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का कार्य भी करते हैं और इनकी भूमिका बिहार संस्था में जेंडर युथ स्पीकर की भी है । इन्होने लैंगिक समानता पर भी बेहद प्रभावशाली कार्य किया है । इसके अलावे शुभम कैंसर जैसे बेहद खतरनाक बीमारी से बचाव के लिए आसपास के गाँव जाकर अक्सर जन जागरूकता अभियान चलाते है और एड्स जैसे सवेदनशील मुद्दों पर भी जागरूकता का कार्य करते है.

फेस्टिवल में भारत लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित करने के लिए शुभम (प्रतिष्क) को इंटरव्यू के बाद चयनित किया गया है । मधेपुरा का यह सपूत इससे पहले भी कई बड़े स्तर के सम्मानों/ पुरस्कारों से सम्मानित हो चुका है. इन्हे बिहार रक्तदाता सम्मान, माँ वैष्णो देवी सेवा सम्मान, बिहार एड्स कंट्रोल सोसाइटी समेत कई प्रतिष्ठित सम्मान शुभम की झोली में पहले से आ चुके हैं.

बताया गया कि भारत लीडरशिप अवार्ड्स 2018 देश के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कार्य रहे लोगों को दिया जाने वाला सम्मान है जो भारत भर के उन लीडर्स को पहचानने के लिए बनाया गया है जिन्होंने सामाजिक विकास,शिक्षा, पर्यावरण, साहित्य और युवा राजनीति के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया है.

केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए चंदा कर रहे शुभम के पिता उदय चौधरी बेटे के सम्मानित होने की खबर से बेहद खुश हैं. कहते हैं आज जिस तरह सामाजिक मूल्यों का ह्रास हो रहा है, ऐसे में बेटे का सामाजिक सरोकार के लिए सम्मानित होना बेहद सुखद लग रहा है.
जिले का मान बढ़ाने के लिए शुभम को मधेपुरा टाइम्स परिवार की तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं.
फिर बढ़ा मधेपुरा का मान: भारत लीडरशिप फेस्टिवल में सम्मानित होंगे मुरलीगंज के शुभम फिर बढ़ा मधेपुरा का मान: भारत लीडरशिप फेस्टिवल में सम्मानित होंगे मुरलीगंज के शुभम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.