बैठक में मुख्यमंत्री के आगमन से लेकर बाढ़ तक की हुई समीक्षा, बार-बार बिजली काटने पर डीएम सख्त

जिला पदाधिकारी मधेपुरा की अध्यक्षता में जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक झल्लू बाबू सभागार में की गई। बैठक के पूर्व  जिला पदाधिकारी  के द्वारा सभी पदाधिकारियों को सद्भावना दिवस प्रतिज्ञा कराई गई।



बैठक में सर्वप्रथम जिला पदाधिकारी मधेपुरा के द्वारा सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि स्वर्गीय बी पी मंडल की जयंती के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री के मधेपुरा आगमन की सूचना मिल चुकी है, सभी ऑफिसर अपने अपने विभाग से संबंधित सभी तरह का कार्य पूर्ण करें । 

इसके उपरांत आपदा प्रबंधन से संबंधित बाढ़ की समीक्षा करते हुए जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि चौसा, पुरैनी तथा आलमनगर के कुछ क्षेत्रों में पानी आया है, संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी निगरानी करते रहें। ADM आपदा के द्वारा सभी अंचलाधिकारी  को निर्देश दिया गया कि विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी बाढ़ में हुई नुकसानी को देखते हुए संयुक्त जांच प्रतिवेदन संबंधित थाना प्रभारी के साथ देना सुनिश्चित करें। लगभग 40 ऐसे अभिलेख हैं जिसमें संयुक्त जांच प्रतिवेदन आप्राप्त है । 24 घन्टे के अंदर प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें । जिससे कि 2 दिनों के अंदर भुगतान की कार्रवाई की जा सके।   जिला पंचायती राज पदाधिकारी के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सात निश्चय से संबंधित प्रोग्राम का प्रशिक्षण देना है इससे संबंधित तैयारी कर लें ।  

जिला कृषि पदाधिकारी को समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया गया कि फसल सहायता योजना का कार्य अच्छा नहीं है, जिला सहकारिता पदाधिकारी के साथ मिलकर इस कार्य को पूर्ण करवाएं । जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कस्तूरबा स्कूल की जांच के क्रम में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इन स्कूल में जांच करवाएं एवं जो भी समस्याएं हैं उसे दूर करने का प्रयास करें। 

बैठक में विद्युत इंजीनियर को निर्देश दिया गया कि बार-बार बिजली कटने की घटना को जल्द से जल्द दूर करें । कॉन्ट्रैक्टर गोपी कृष्णा को चेतावनी देते हुए निर्देश दिया गया कि 1 सप्ताह के अंदर अगर बार-बार बिजली कटने की घटना ठीक नहीं हुए तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।       
   
जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि वर्ग 1 से 5 वर्ग तक के बच्चों की राशि अब उनके अभिभावक के खाते में दी जाएगी तथा पोशाक की राशि के लिए बच्चों का खाता खुलाना आवश्यक है ।  जिला कल्याण पदाधिकारी के द्वारा यह जानकारी दी गई कि जिले के सभी आवासीय विद्यालय में पानी की समस्या को जल्द से जल्द दूर कर दिया जाएगा । जिला उप विकास आयुक्त मधेपुरा के द्वारा यह जानकारी दी गई कि अंचलों में rtps काउंटर पर कार्य करने हेतु इन्वर्टर के लिए एक ₹100000 की राशि उपलब्ध करवाई गई है तथा अगले माह से जनरेटर की सुविधा समाप्त कर दी जाएगी । शौचालय निर्माण को लेकर सभी पदाधिकारी को निर्देश दिया कि शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण करवाएं । शंकरपुर, पुरैनी, सिंघेश्वर प्रखंड में एक ही पंचायत पूर्ण रुप से ओडीएफ नहीं हुआ है. अतः प्रखंड विकास पदाधिकारी इस संबंध में गंभीरता से कार्य करते हुए पंचायत को जल्द से जल्द ओडीएफ करवाएं।
बैठक में मुख्यमंत्री के आगमन से लेकर बाढ़ तक की हुई समीक्षा, बार-बार बिजली काटने पर डीएम सख्त बैठक में मुख्यमंत्री के आगमन से लेकर बाढ़ तक की हुई समीक्षा, बार-बार बिजली काटने पर डीएम सख्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.