फिर दहेज़ की बलिवेदी चढ़ी एक बेटी: नव विवाहिता की हुई हत्या

मधेपुरा के मुरलीगंज थानान्तर्गत हरिपुरकला तिनकोनमा में नव विवाहिता की हत्या का मामला प्रकाश में आया है.


मृतक पूजा की शादी मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हरिपुरकला तिनकोनमा में राजकुमार मंडल पिता देव नारायण मंडल के साथ 2017 में हुई थी. वहीं मृतका के पिता कोरिया पट्टी जदिया निवासी मोतीलाल मंडल ने मुरलीगंज थाना में आवेदन देकर अपनी पुत्री पूजा कुमारी की हत्या होने की बात कही है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरियापट्टी जदिया निवासी मोतीलाल मंडल ने अपनी बेटी पूजा की शादी मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हरिपुरकला तिनकोनमा में राजकुमार मंडल पिता देव नारायण मंडल के साथ की थी.दिए आवेदन के अनुरूप शादी में अपनी हैसियत के अनुसार उपहार स्वरूप मोटरसाइकिल, गोदरेज सहित अन्य सामान देकर बेटी की विदाई की.  कुछ ही समय बाद ससुराल पक्ष से ₹50,000 नगद और फ्रिज तथा टी.वी. की अप्रत्याशित मांग करने लगे. इस मांग को लेकर हमेशा मारपीट व प्रताड़ित किया जाने लगा. 

मृतका के पिता मोतीलाल मंडल ने बताया कि हमसे भी उन लोगों ने ₹50,000 व टीवी, फ्रिज की मांग की थी, हमने कहा कि हमसे जो हो सका वह हमने दिया और देखते हैं जुगाड़ होगा तो दे देंगे. इसी बीच पूजा को बार-बार प्रताड़ित किया जाने लगा. शनिवार को देर शाम पड़ोसी ने फोन पर बताया कि आपकी बेटी का निधन हो गया है. जब हम लोग पूजा के ससुराल पहुंचे तो सिर्फ पूजा की सास थी और पूजा की लाश पड़ी थी. घर के बाकी सभी सदस्य घर छोड़कर फरार थे. 

इस मामले में मृतका के पिता मोतीलाल मंडल ने मुरलीगंज थाने में आवेदन देकर अपने दामाद राजकुमार मंडल, उनकी बहन मंजिला देवी, रतनी देवी, बहनोई अमित मंडल और चाची सविता देवी को नामजद कर उनके खिलाफ जहर देकर मारने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है. 
इस मामले में थानाध्यक्ष जे.पी. चौधरी ने बताया कि थाना कांड संख्या 289/18  IPC धारा 304B, 297A,3/4 के अंतर्गत सास मंगलादेवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. अनुसंधान जारी है, बाकी आरोपियों को जाँच के बाद जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी.
फिर दहेज़ की बलिवेदी चढ़ी एक बेटी: नव विवाहिता की हुई हत्या फिर दहेज़ की बलिवेदी चढ़ी एक बेटी: नव विवाहिता की हुई हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.