अविश्वास प्रस्ताव के बाद आलमनगर में प्रखंड प्रमुख बने नकुल देव पासवान

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड परिसर स्थित सभागार में प्रखंड प्रमुख का चुनाव पर्यवेक्षक अपर समाहर्ता मधेपुरा उपेंद्र प्रसाद एवं एसडीओ उदाकिशुनगंज एस जेड हसन की देखरेख में की गई.


चुनाव को देखते हुए प्रखंड परिसर छावनी में तब्दील रही. 19 सदस्यीय पंचायत समिति में से मतदान के उपरांत जहां नकुल देव पासवान के पक्ष में 11 मत पडे़ वहीं पूर्व प्रमुख वर्षा कुमारी को 8 मत प्राप्त हुआ. इस तरह से नकुल देव पासवान को विजयी घोषित कर प्रखंड प्रमुख बनाया गया. 

ज्ञात हो कि पूर्व प्रखंड प्रमुख वर्षा कुमारी पर 26 जून को 12 सदस्यों ने लिखित आवेदन देकर अविश्वास प्रस्ताव लगाया था. अविश्वास प्रस्ताव पर 10 जुलाई को मतदान के उपरांत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में जहां 12 मत डाले गए वहीं अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में 7 मत पडे़ और प्रखंड प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया. 

इसके उपरांत सोमवार को प्रखंड प्रमुख के चुनाव के दौरान हुए मतदान के उपरांत नकुल पासवान को विजयी घोषित किया गया. नकुल पासवान को विजयी घोषित करते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई एवं समर्थकों ने जमकर अबीर गुलाल उडा़या. इस दौरान पुलिस के द्वारा पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई थी.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
अविश्वास प्रस्ताव के बाद आलमनगर में प्रखंड प्रमुख बने नकुल देव पासवान अविश्वास प्रस्ताव के बाद आलमनगर में प्रखंड प्रमुख बने नकुल देव पासवान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.