दहेज दानवों ने महिला की हत्या कर शव को किया गायब: दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मधेपुरा के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के करौती गांव वार्ड संख्या तीन में दहेज के कारण महिला की हत्या कर शव को गायब कर दिए जाने का मामला सामने आया है.


घटना सोमवार की बताई जा रही है. मालूम हो कि महिला रंजू देवी 25 वर्ष गांव के ही स्कूल में उत्प्रेरक का काम करती थी. मामले को लेकर मंजू देवी के भाई मुरलीगंज थाना क्षेत्र के जोरगामा गांव के राजकुमार राम ने, महिला के पति सहित दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. थानाध्यक्ष सुरेश राम ने बताया कि घटना के बाद जांच शुरू कर दी गई है. घटना के मुख्य आरोपी महिला के पति और उसके परिजन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

दर्ज प्राथमिकी में राजकुमार राम ने बताया है कि उसकी बहन रंजू देवी की शादी वर्ष 2008 ई. में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार करोती गांव के सुरेश राम के पुत्र टुन्नू राम के साथ हुआ था. उसकी बहन को दो संतान है. शादी के कुछ सालों के बाद महिला को उसके पति और सुसराल वाले प्रताड़ित करने लगे. तीन साल पहले पति ने मायके वालों से दहेज में मोटरसाईकिल के लिए 70 हजार रूपये की मांग की. महिला ने सुसराल वालों को बताया कि अब तो इस दुनिया में उसके मां बाप भी नहीं रहे, इतनी बडी रकम वह कहां से लाकर देगी लेकिन सुसराल वालों ने महिला की कोई बात नहीं सुनी.

सोमवार को सुसराल वालों ने क्षेत्र के अपराधियों की मिलीभगत से महिला की हत्या कर शव को जला दिया. सोमवार की देर शाम जब महिला के सुसराल वालों के परोसियों ने खबर दी तो मायके वाले गांव के लोगों के साथ करोती गांव पहुंचे. यहां पर महिला और उसके सुसराल वाले घर पर नहीं मिले. घर बंद होने के कारण मायके वालों ने गांव में महिला के बारे में पता लगाना शुरू किया तो घटना की जानकारी मिली. उसके बाद मायके वाले ने थाना पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी.

पुलिस ने घटना के संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों में उदाकिशुनगंज के अजीत कुमार भी शामिल है. प्राथमिकी में महिला के पति टुन्नू राम, ससुर सुरेश राम, सास संगीता देवी, संतोष राम, अमित राम, घुरन राम, रूबी देवी, गजेंद्र राम, देव कृष्ण राम, उदाकिशुनगंज के अजीत कुमार को आरोपी बनाया है.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
दहेज दानवों ने महिला की हत्या कर शव को किया गायब: दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार दहेज दानवों ने महिला की हत्या कर शव को किया गायब: दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.