प्रतिकुलपति के साथ छात्रों ने की बदसलूकी: छह छात्र नेता बनाये गए नामजद अभियुक्त

बी एन मंडल विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डॉ फारूक अली के साथ बुधवार को कतिपय छात्र नेताओं ने बदसलूकी की । 


घटना के  बाद आक्रोशित विश्वविद्यालय कर्मियों और पदाधिकारियों  ने काम काज बंद कर दिया और पुलिस ने पहुंच कर छात्रों को बाहर कर विश्वविद्यालय गेट बंद करवा दिया ।


विश्वविद्यालय में आउट सोर्सिंग पर कर्मियों की नियुक्ति हेतु जारी इंटरव्यू  के दौरान ही यह घटना हुई। कुछ छात्र नेताओं ने उक्त स्थल पर पहुंच कर बिना विज्ञापन को सार्वजनिक किये इंटरव्यू को बंद किये जाने की मांग की तो इसी मुद्दे पर कहासुनी होते होते नौबत हाथापाई पर उतर गई। इस दौरान दोनों तरफ से बल प्रयोग किया गया। बाद में विश्वविद्यालय कर्मियों के आ जाने के बाद आक्रोशित छात्र हटे। इस दौरान चालक पद के एक अभ्यर्थी राजीव कुमार को भी घटना को मोबाइल से फ़ोटो लेने के कारण आक्रोशित छात्रों ने सर फोड़ दिया जबकि वहाँ उपस्थित कुछ अधिकारी भी हाथापाई के शिकार हुए ।

विश्वविद्यालय में पहली बार किसी आला अधिकारी के साथ इस प्रकार की बदसलूकी हुई है।

आक्रोशित छात्रों की माने तो माजरा गुपचुप नियुक्ति का है,जिसे हमलोग बर्दाश्त नही करेंगे। हमलोग सिर्फ मांग कर रहे थे कि बिना विज्ञापन प्रकाशन के कोई नियुक्ति नही की जाय। लेकिन पहले हमलोगों के साथ बदसलूकी की गई  तो हमलोगों ने प्रतिकार किया ।

इस घटना के दौरान वहां उपस्थित कुलसचिव कर्नल नीरज कुमार ने कहा है कि अगर ऐसी स्थिति फिर होगी तो मैंने अपने स्टाफ को बोल दिया  है कि ऐसे लड़को को घेर कर पिटाई करो, यहां दो सौ कर्मचारी हैं। पुलिस के भरोसे नही रहा जा सकता अब । मैं चाहूं तो यहां सेना को भी बुला सकता हूँ ।

 उन्होंने कहा कि आउट सोर्सिंग पर नियुक्ति हेतु विश्वविद्यालय ने वेब साइट पर विज्ञापन दिया है ताकि स्थानीय लोगों को नौकरी मिल सके ।

बहरहाल विश्वविद्यालय का माहौल पूरी तरह गर्म है और विश्वविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी इस घटना पर आक्रोशित है। मौके पर पहुंच कर एस डी पी ओ वसी अहमद और डी सी एल आर ने कुलपति व कुलसचिव से मिलकर घटना की जानकारी ली । 

इस बावत कुलानुशासक डॉ अरुण कुमार के बयान पर सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें छह नामजद और अन्य बीस लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। इसके कारण छात्रों में भी भारी आक्रोश है ।
प्रतिकुलपति के साथ छात्रों ने की बदसलूकी: छह छात्र नेता बनाये गए नामजद अभियुक्त प्रतिकुलपति के साथ छात्रों ने की बदसलूकी: छह छात्र नेता बनाये गए नामजद अभियुक्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.