निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में मिली मजदूर की लाश: मजदूरों ने किया एनएच जाम

मधेपुरा के सिंहेश्वर प्रखंड के सबैला स्थित निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को एक दुर्गन्धित लाश के मिलने से सनसनी फैल गई. जिसकी सूचना पर पुलिस ने पहुंच कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेजा.

मुआवजे की मांग को लेकर एल.एंड.टी. के मजदूरों ने बुधवार को सुबह साढ़े 9 बजे एनएच 106 को जाम कर दिया. 

मिली जानकारी के अनुसार निर्माणाधीन जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मंगलवार की शाम में जब मजदूर काम पर से वापस लौटे तो लेबर रूम के उपर के कमरे की छत से बूँद-बूँद खून टपक रहा था. मजदूरों ने समझा कि शायद मुर्गा बना रहा है. ऊपर जाकर देखा तो कमरा बंद था, कमरे से काफी दुर्गंध आ रही थी. जिसकी सूचना एल.एंड.टी. के अधिकारियों को दिया गया.

सूचना मिलने पर अधिकारियों ने वहां पहुंच कर लगभग 8 बजे लेबर रूम का दरवाजा खोला. दरवाजा खुलते ही देखा कि एक लाश जिससे दुर्गंध आ रही थी और मुंह और कान से खून रिस रहा है. जिसकी पहचान आलमनगर के खुरहान गांव के निवासी बोध नारायण मंडल (45 वर्ष) के रूप में किया गया. तत्पश्चात इसकी सूचना सिंहेश्वर थाना को दिया गया, सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष बी.डी. पंडित, एस.आई. अनिल मल्लिक ने घटनास्थल पर पहुंच कर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया.

उधर जाम की सूचना मिलते ही डीएसपी वसी अहमद, मधेपुरा थानाध्यक्ष मनोज महतो, गम्हरिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार, सिंहेश्वर थानाध्यक्ष बीडी पंडित ने घटनास्थल पर पहुंच कर मजदूरों को समझाया और एल.एंड.टी. के अधिकारियों से बात कर उचित मुआवजा देने की बात पर लोगों ने जाम खत्म किया. वहीं लाश की सड़न को देखते हुए उसे फोंरंसिक जांच के लिए भागलपुर भेजा गया.

ढाई घंटे तक लगा रहा एन एच 106 पर जाम

एल एंड टी के मजदूरों ने मुआवजे के लिए साढ़े 9 बजे से 12 बजे तक एन एच 106 को पूर्णत: जाम कर दिया, जिसके कारण एन एच 106 पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई. आम आवाम के साथ-साथ परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थीयों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

पूर्व में दो गुटों में हुई थी मारपीट

मजदूरों ने बताया कि बोध नारायण मंडल एस.के. मिश्रा के अंदर काम करता था. कुछ दिनों पूर्व एक गुट से झगड़ा हो गया था. हालांकि इस मामले में पंचायत कर के मामले को सुलझा लिया गया था. हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

इस बावत एल.एंड.टी. के एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर बी.भी. राय ने बताया कि मजदूरों ने उपर के कमरे से खून की बूँद गिरने की बात कही तो हम लोग देखने गए और पुलिस को इसकी सूचना दी. उन्होंने बताया कि मृतक रविवार को डेढ बजे तक कंपनी में काम किया है. वहां इसके साथ 17 मजदूर काम करते हैं. सभी रक्षाबधंन की छुट्टी में घर गए थे, यह नहीं गया था. पूछने पर कहा कि जायेंगे, लेकिन नहीं गया.

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में मिली मजदूर की लाश: मजदूरों ने किया एनएच जाम निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में मिली मजदूर की लाश: मजदूरों ने किया एनएच जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.