मधेपुरा शहर में रेलिंग गिरने से एक मजदूर की मौत और एक जख्मी, आक्रोशित लोगों ने शव के साथ किया सड़क जाम

मधेपुरा शहर के वार्ड नं० 03 में सोमवार को एक निर्माणाधीन भवन के एक रेलिंग टूटकर गिरने से दो मजदूर गम्भीर रूप से घायल हो गए, जिसमें एक मजदूर की मौत इलाज के दौरान ही हो गयी.


उक्त घटना से आक्रोशित मृतक के परिजनों और सैकड़ों लोगों ने एन.एच. 107 मघेपुरा-सिंहेश्वर पथ के टीपी कॉलेज के पास शव को सड़क पर रखक कर जाम कर दिया और टायर जलाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

घटना को लेकर भवन निर्माण कार्य कर रहे सिलेट कॉलोनी निवासी राजमिस्त्री बेचन साह ने बताया कि लेवर के साथ ऊपरी मंजिल पर काम कर रहे थे कि, उसी समय ट्रेक्टर से बालू और सरिया आया तो मकान मालिक ने मजदूर सुभाष साह और अनिल साह को सरिया उतारने के लिए नीचे बुलाया, जैसे ही दोनों मजदूर सरिया उतार कर घर के अंदर ले जा रहा था कि ऊपरी मंजिल का रेलिंग अचानक टूट कर गिरा जिसमें दोनों मजदूर दब गए.

तत्काल दोनों घायल मजदूर को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया, मगर जाने के क्रम में ही सुभाष साह नामक मजदूर की मौत हो गई जबकि अनिल साह का ईलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. दोनों मजदूर सदर प्रखंड के साहुगढ़ गांव का रहने वाला बताया जा रहा है.

सदर अस्पताल सूत्रों की माने तो घायल मजदूर को लेकर आने वाले लोगों को जैसे ही एक मजदूर की मौत होने कि सूचना मिली कि मजदूर के साथ आनेवाले लोग फरार हो गये. घटना कि सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस, सदर अस्पताल पहुंचकर पीड़ित परिवार से घटना कि जानकारी ली.

घटना से आक्रोशित सैकड़ों लोग और परिजन शाम में शव के साथ सड़क को जाम कर पुलिस प्रशासन विरोधी नारेबाजी की. सड़क जाम की सूचना मिलते ही पुलिस जाम स्थल पर पहुंच कर पीड़ित परिजनों और लोगों को समझाया लेकिन लोगों की मांग थी की मृतक के परिजन को उचित मुआवजा दिया जाय. पुलिस बार-बार कहती रही कि वे शव का अन्तिम संस्कार करे फिर वे थाना आये तब पुलिस उसे हर तरह का सहयोग करेगी, लेकिन आक्रोशित परिजन पहले मुआवजा लिखित में देने की माँग कर रहे थे अन्यथा शव सड़क पर ही रहने की बात कर रहे थे. 
मधेपुरा शहर में रेलिंग गिरने से एक मजदूर की मौत और एक जख्मी, आक्रोशित लोगों ने शव के साथ किया सड़क जाम मधेपुरा शहर में रेलिंग गिरने से एक मजदूर की मौत और एक जख्मी, आक्रोशित लोगों ने शव के साथ किया सड़क जाम   Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.