बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के लिए जाप ने की एक करोड़ लोगों के हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत


मधेपुरा में सांसद कार्यालय सह जन अधिकार पार्टी कार्यालय मधेपुरा पर जाप के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ० अशोक यादव के द्वारा राष्ट्रपति को बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने हेतु ज्ञापन के रूप में बिहार के एक करोड़ के जनता के हस्ताक्षर कर भेजने की शुरुआत की गई ।


सांसद प्रतिनिधि रामकुमार यादव ने कहा कि आज से माननीय सांसद सह जन अधिकार पार्टी (लो०) के राष्ट्रीय संरक्षक श्री राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर पूरे बिहार में एक करोड़ जनता के हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत हो चुकी है.
छात्र संघ विश्वविद्यालय अध्यक्ष कुमार गौतम ने कहा कि बिहार भारत का दूसरा सबसे आबादी वाला अत्यंत गरीब राज्य है । राज्य की अधिकांश आबादी समुचित सिंचाई के अभाव  में मानसून बाढ़ और सूखे के कारण निम्न उत्पादन वाली खेती पर अपनी आजीविका के लिए पूरी तरह निर्भर है। इस कारण बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की जरूरत है ।

छात्र जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू ने कहा कि बिहार केवल पर्वतीय दुर्गम क्षेत्र नही है, बल्कि सारे प्रावधानों को पूरा करता है. यहाँ आदिवासी समाज की कुल आबादी भी पर्वतीय राज्यों की तुलना में अधिक है और इस वजह से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए।

मौके पर अखिलेश सिंह यादव, बिमल किशोर गौतम उर्फ ललटू यादव, अनिल अनल, रविन्द्र सिंह यादव, अजिर बिहारी बाबू, अमरेंद्र यादव, महिला सेल जिला अध्यक्ष नूतन सिंह, सीताराम यादव, अनिल बंधु, प्रेमसागर खुशखुश, गोपी कृष्ण उर्फ वीडियो यादव, नीतीश कुमार यादव ,सतीश यादव, भानु प्रताप, दीपक यादव, नवीन जी, पुस्प्सिन्धु, पुष्कर, राजकुमार राजा, कार्यालय सचिव देवाशीष पासवान, कार्यालय उपसचिव शैलेन्द्र कुमार यादव तथा छात्र परिषद से विश्विद्यालय अध्यक्ष अमन कुमार रीतेश, प्रदेश उपाध्यक्ष ई० हिमांशु शेखर, मिथुन यादव, छात्र जिला प्रधान महासचिव सह मीडिया प्रभारी ई० मुरारी कुमार, समाज सेवी सामंत यादव, रामप्रवेश यादव, सुनील, सचिन, राजू कुमार उर्फ मन्नू यादव, संजीत कुमार आर्य, राजा यदुवंशी, रवि यदुवंशी, अक्षय, अक्षय चौहान, विकाश कुमार राजा, लक्ष्मण यादव, निगम सिंह, सौरभ कुमार, बिट्टू कुमार, रोहित सिन्हा, विपिन कुमार समय बड़ी संख्यां में कार्यकर्ता मौजूद थे।
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के लिए जाप ने की एक करोड़ लोगों के हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के लिए जाप ने की एक करोड़ लोगों के हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 25, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.